BCCI: स्टाफ की बर्खास्तगी के बाद अब आ सकती है रोहित शर्मा की बारी, रोहित के बाद अब हार्दिक पंड्या बन सकते है कप्तान

टी20 एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्डकप से टीम बाहर होने के बाद इसका सीधा असर सिलेक्शन कमेटी पर पड़ा हैं. कुछ मिडिया रिपोर्ट के अनुसार खबर मिल रही हैं. अब रोहित शर्मा की कप्तानी छीन सकती हैं.
 | 
cricket

टी20 एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्डकप से टीम बाहर होने के बाद इसका सीधा असर सिलेक्शन कमेटी पर पड़ा हैं. कुछ मिडिया रिपोर्ट के अनुसार खबर मिल रही हैं. अब रोहित शर्मा की कप्तानी छीन सकती हैं. और उनकी जगह हार्दिक पंड्या को कैप्टन बनाया जा सकता हैं. लेकिन इस बीच यह भी खबर मिल रही है की टी20 सीरिज की कप्तानी ही हार्दिक पंड्या को मिल सकती हैं. वनडे सीरिज की कप्तानी रोहित शर्मा के पास ही रहने वाली हैं.

रोहित शर्मा को क्यों हटाया जा सकता है

दरअसल बात यह है की हाल में टीम इंडिया दो बड़े टूर्नामेंट से बाहर हुई हैं. इसके अलावा सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से टीम इंडिया को हार भी मिली हैं. ऐसी शर्मनाक हार और ऐसे बड़े दो टूर्नामेंट से बाहर होने पर रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा मैच में ओपनिंग बेटिंग करने के लिए आते हैं. पहले पावरप्ले में फिलहाल स्ट्राइक रेट भी काफी कम चल रहा हैं. इन सभी कारणों की वजह से सिलेक्शन कमेटी ने मन बना लिया की रोहित शर्मा को टी20 फोर्मेट से हटा दिया जाए.

हार्दिक पंड्या को क्यों बनाया जा सकता है टी20 फ़ॉर्मेट का कप्तान

टीम इंडिया को अब अच्छा और शानदार खिलाडी कप्तानी के लिए चाहिए. इस बीच हार्दिक पंड्या के सिवाय कोई भी नजर नहीं आ रहा हैं. हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के आलराउंडर खिलाडी हैं. बैटिंग और बोलिंग दोनों में ही पंड्या काफी अच्छा परफोर्म कर रहे हैं. IPL में भी गुजरात की तरफ से पंडया ने काफी अच्छी कप्तानी करके IPL की ट्रोफी जिताई हैं. इन सभी मुद्दों को नजर रखते हुए. हार्दिक पंड्या काफी अच्छे माने जा रहे हैं. इसलिए सिलेक्शन कमेटी ने मन बनाया है की हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौप दी जाए.