सनकी सीरियल किलर ने कर दी 6 दिन में 4 हत्याएं

 | 
crime

मध्यप्रदेश में भोपाल से कर सागर तक 6 दिन में 4 हत्याएं होने से पूरा प्रदेश सहम गया. एक 19 साल का सनकी किलर एक एक करके मौत के घाट उतर रहा था. पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती थी. आख़िरकार सीरियल किलर पकड़ा गया. पुष्पा, KGF-2 और हैकर जैसी फिल्में देख कर इस सीरियल किलर ने गैंगस्टर बनने की स्क्रिप्ट बनाई और क्राइम की दुनिया में कदम रख दिया।

पहली हत्या- सागर में 27 अगस्त 2022 को 57 साल के कल्याण सिंह लोधी भैंसा क्षेत्र स्थित कारखाने में ड्यूटी पर थे इसी दौरान  रात 1 से 3 बजे के बीच उनके सिर पर हथौड़ा मार कर हत्या कर दी जाती है. आरोपी सीसीटीवी में जाते देखा गया।  
दूसरी हत्या-  सागर में 29 अगस्त 2022 को आर्ट एंड कॉमर्स कॉलेज परिसर में 60 साल के शंभू दयाल दुबे ड्यूटी पर थे उनकी आंख लगी तो आरोपी ने रात 1 से 3 के बीच पत्थर से सिर कुचल दिया। पुलिस को मौके से एक मोबाइल मिला था। 
तीसरी हत्या- सागर 30 अगस्त 2022 की रात 40 साल के मंगल अहिरवार कारखाने में ड्यूटी पर थे। उन्हे सोता देख रात 1 से 4 बजे के बीच आरोपी ने फावडे से सिर पर वार किया। पुलिस को मौके पर खून से सना फावडा मिला था।
चौथी हत्या- भोपाल  में 1 सितंबर 2022 को रात 27 साल का सोनू वर्मा मार्बल शॉप में ड्यूटी पर थे. रात में आरोपी ने सोता देखा तो रात 1.30 बजे सिर पर मार्बल के टुकडे से वार कर दिया। जिससे सोनू की मौत हो गई यह घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई।

ये सभी हत्याएं सागर केसली के रहने वाले 19 साल के सनकी शिव प्रसाद धुर्वे उर्फ हल्कू ने की है, शिव प्रसाद 8वीं तक पढ़ा है। बचपन से लड़ाकू प्रवृत्ति के शिव ने पहले स्कूल में गांव के लड़कों को छोटी-छोटी बात पर पीट देता था, सभी से झगड़ता रहता था। 6 साल पहले 13 साल की उम्र में घर से भागकर सागर आया और ट्रेन से पुणे पहुंच गया। यहां होटल में नौकरी करने लगा। लेकिन मैनेजर से अक्सर विवाद होता था, शिव कहता है की मालिक गली देता था और पैसे देने में आनाकानी करता था. एक दिन होटल मालिक के साथ इसी बात को लेकर विवाद हो गया। फिर क्या शिव ने उसे लोहे के रॉड से पीटना शुरू कर दिया। इतना मारा की मालिक अधमरा हो गया. शिव को बाल सुधार गृह भेज दिया गया। यहाँ से छूटने के बाद वह गोवा चला गया। शिव प्रसाद कुछ समय से गांव में परिवार के साथ रह रहा था। माता-पिता ने उससे शादी करने की बात कही थी लेकिन वह शादी नहीं करना चाहता था। इस बात को लेकर घरवालों से जमकर विवाद हो गया और वारदात के कुछ दिन पहले ही वह झगड़कर साइकिल से सागर आया था। साइकिल बस स्टैंड पर छोड़ दी इसके बाद आरोपी 26 अगस्त से कटरा क्षेत्र स्थित धर्मशाला में रुका और 27 अगस्त की रात पहली हत्या की।
 
सागर-भोपाल में 4 सिक्योरिटी गार्डों की हत्या के आरोपी सीरियल किलर शिव प्रसाद ने फिल्में देखकर अपराध किया। पुलिस को पूछताछ में उसने बताया कि उसे फिल्म KGF-2, पुष्पा और हैकर मूवी अच्छी लगती है। उज्जैन का गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप उसका रोल मॉडल है। वह उसके जैसा बनना चाहता था। शिव प्रसाद ने पुलिस को बताया कि जब वह मुंबई में रहता था। तब उसके एक दोस्त ने उसने कहा था कि किसी को मारोगे तभी ही बड़ा बनोगे। फेमस हो जाओगे। तभी से उसकी बात सुनकर क्राइम करने की प्लानिंग आने लगी थी।