दुनिया के मशहूर कैरेबियाई खिलाड़ी हुए कंगाल, 100 करोड़ रुपए से आठ लाख रुपए अकाउंट में शेष

8 दिन में कंपनी से पैसे वापस करने की मांग की.
 | 
100 करोड़ रुपए का फ्रॉड.

आजकल हो रहे हैं साइबर क्राइम से हम सभी वंचित हैं. आए दिन अकाउंट से पैसे उड़ने की खबर आते रहती है. ऐसे में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन से जितनी सुविधाएं बढ़ गई है उतना ही ऑनलाइन फ्रॉड होने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं. 

एक व्यक्ति अपनी पाई पाई जोड़ कर अपने भविष्य के लिए पूंजी को बचा कर रखता है अचानक से वही पूंजी उड़ जाए तो उस व्यक्ति को कैसा लगेगा? आपको बता दे ऐसा ही कुछ कैरेबियाई के मशहूर खिलाड़ी उसैन बोल्ट के साथ हुआ है. उन्होंने अपने इन्वेस्टमेंट अकाउंट में जीवन भर की पूंजी और रिटायरमेंट के 12.7 मिलियन डॉलर बचा कर रखी थी जो अचानक से गायब हो गई. बता दें कि उनका यह अकाउंट और सिक्योरिटी एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड कंपनी के साथ था, जो जमैका की प्रतिष्ठित निवेश कंपनी है.

इस नुकसान के लिए बोल्ट ने वकील का सहारा लिया है. उसैन बोल्ट के वकील की तरफ से कंपनी को एक लेटर प्रेषित हुआ है जिसमें उन्होंने उनके पैसे वापस करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा है कि वह नहीं चाहते हैं कि उनके क्लाइंट के साथ कोई भी धोखाधड़ी या फ्रॉड का मामला सामने आए.

आपको बता दें कि उससैन बोल्ट को फंड उड़ने की खबर 11 जनवरी 2023 को मिली थी जिसके बाद बुधवार को उनके वकील द्वारा कंपनी को एक पत्र पहुंचा था जिसमें पैसे वापस करने की मांग की गई थी और पैसे वापस ना करने पर कंपनी के ऊपर केस करने की बात कही गई है.

वहीं दूसरी ओर सूत्रों द्वारा पता चलता है की उसैन बोल्ट को 8 दिन में पैसा वापस नहीं मिला तो वह यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक ले जाएंगे. बता दें कि उसे के अकाउंट में करीब 100 करोड़ रुपए थे जिसमें से अब केवल ₹800000 शेष है. फिलहाल इस संदर्भ में कंपनी द्वारा कोई भी बयान जारी नहीं हुआ है.