Sarkari Naukri 2022: बिना एग्जाम राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड के इन पदों पर मिल सकती है नोकरी 50000 होगी सैलरी

राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड (NHB) ने यंग प्रॉफिशनल के पदो की भर्ती के लिए आवेदन मांगा है।
 | 
Sarkari Naukri 2022

Sarkari Naukri 2022: बिना एग्जाम राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड के इन पदों पर मिल सकती है नोकरी 50000 होगी सैलरी,

अगर आप भी सरकारी नौकरी करने की चाह रखते है और वो भी बिना परीक्षा दिए केवल इंटरव्यू देकर तो आपकी लिए एक खुशखबर है। कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय (Ministry of Agriculture & Farmers’ Welfare) ने राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड (NHB) ने  यंग प्रॉफिशनल के पदो की भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। अगर आप भी इस नोकरी के लिए इच्छुक है और योग्यता रखते है तो इस पद के लिए आवेदन कर सकते है। आवेदन की प्रक्रिया १२ नवंबर से शुरु हो चुके है।

 इच्छुक उम्मीदवार इन पदो पर आवेदन करने से पहले दिए गए सारे महत्वपूर्ण बातों को ध्यान से जरूर पढ़े। उम्मीदवार NHB की वेबसाइट nbh.gov.in पर जाके आवेदन कर सकते है। इसकी अलावा उम्मीदवार सीथे इस लिंक पर जाकी आवेदन कर सकते है https://nhb.gov.in/Default.aspx?enc=3ZOO8K5CzcdC/Yq6HcdIxJhqz7e6GQcTK1J92dLzA2o=
 इस लिंक से आवेदन के साथ नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते है।

 राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड ने 17 पदो के लिए आवेदन की मांग की है। यह रिक्तियां बेंगलुरू, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद जम्मू/श्रीनगर, कोलकाता, नासिक, पुणे, विजयवाड़ा, भोपाल, ग्वालियर, भुवनेश्वर, देहरादून, नागपुर, पटना” रायपुर, रांची में प्रत्येक NHB केंद्र के लिए हैं.
    

 आवेदन करने के लिए योग्यता और मापदंड

उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में कृषि में ग्रेजुएट के साथ कृषि अर्थशास्त्र/कृषि इंजीनियरिंग/फसलोत्तर प्रबंधन/खाद्य प्रौद्योगिकी/खाद्य विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. या कृषि व्यवसाय में एमबीए या कृषि में ग्रेजुएट किया होना चाइए। उम्मीदवार को कम्प्यूटर में एमएस ऑफिस, एक्सेल, पावरपॉइंट की जानकारी होनी चाइए।

आवेदन करने के लिए लिए महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 12 नवंबर       

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 2 दिसंबर