LIC AAO recruitment:₹53600 मिलेगा वेतन,आज से आवेदन शुरू!

भारतीय जीवन बीमा निगम के इस भर्ती अभियान के तहत कुल 300 पदो पर भर्ती की जाएगी.
 | 
job

एलआईसी कंपनी ने असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है.दरअसल एलआईसी ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है जिसके अनुसार एलआईसी में बंपर पदो पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.एलआईसी असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पदो के लिए आज से आवेदन शुरू हो चुका है,बता दे की आवेदन की लास्ट डेट 31 जनवरी 2023 निश्चित की गई है.


इच्छुक उम्मीदवार एलआईसी की आधिकारिक साइट licindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.भारतीय जीवन बीमा निगम के इस भर्ती अभियान के तहत कुल 300 पदो पर भर्ती की जाएगी.सभी उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

आरक्षित वर्ग के लोगो को आवेदन भुगतान करने के लिए कुछ छूट भी दी जाएगी.बता दे की जनरल उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 700 रूपए देना होगा वही आरक्षित वर्क की 85 रूपए देना होगा इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप एलआईसी के आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है.

एलआईसी असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पदो पर भर्ती हेतु उम्मीदवारों को तीन चरणों से होकर गुजरना होगा.बता दे कि प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी जिसमें केवल वस्तुनिष्ठ प्रकार की ही प्रश्न होंगे.प्रारंभिक परीक्षा के बाद उम्मीदवारों के मुख्य परीक्षा दी जाएगी तथा इसमें सफल होने के लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू भी लिया जायेगा.

इच्छुक उम्मीदवारों को निम्नलिखित बातो का रखना होगा ध्यान:

  1. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष तथा न्यूनतम आयु 21 वर्ष निर्धारित की गई है.
  2. अनुसूचित जाति जनजाति के लिए अधिकतम आयु में छूट प्रदान की गई है.
  3. आवेदको का ग्रेजुएट होना आवश्यक है.
  4. आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी 2023 से लेकर 31 जनवरी 2023 तक ही है अतः सभी उम्मीदवार 31 जनवरी तक अपने आवेदन कर दे.
  5. परीक्षा होने के 1 हफ्ते पहले ही सभी उम्मीदवारो को एडमिट कार्ड दे दिया जायेगा.
  6. .प्रारंभिक परीक्षा की तारीख 17-20 फरवरी तय की गई है.
  7. 18 मार्च को मेंस की परीक्षा होगी.