50 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बाबी की हुई दर्दनाक मौत

परवीन बॉबी 1970 के दशक के शीर्ष नायकों के साथ काम करने वाली एक बॉलीवुड अभिनेत्री थी.उन्होंने 1970 और 80 के दशक में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं, जिनमें से दीवार,नमक, हलाल, अमर, अकबर, एंथोनी इत्यादि शामिल है.
 
 | 
d

परवीन बॉबी 1970 के दशक के शीर्ष नायकों के साथ काम करने वाली एक बॉलीवुड अभिनेत्री थी.उन्होंने 1970 और 80 के दशक में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं, जिनमें से दीवार,नमक, हलाल, अमर, अकबर, एंथोनी इत्यादि शामिल है.
आज 22 जनवरी के ही दिन बॉलीवुड की एक्ट्रेस परवीन बॉबी की मौत हुई थी.आइए आज उनकी डेथ एनिवर्सरी पर ऊनकी मृत्यु से जुड़ी कुछ बातें जानते हैं.

बता देगी बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री परवीन schizofrenia नामक मानसिक बीमारी से जूझ रही थी.बता दे कि schizofrenia एक मानसिक बीमारी है जिसमें लोगों को अलग-अलग तरह के भ्रम होते इसी बीमारी से अभिनेत्री बुजुर्ग रही थी.उन्हें बार-बार ऐसे भ्रम होते थे कि अमिताभ बच्चन उन्हें मारना चाहते हैं और वे उन्हें किडनैप करके कहीं ले जा रहे हैं.

उन्हें ऐसा लगता था कि कोई उन्हें मारने की कोशिश कर रहा है और उनके गाड़ी में बम रख रहा है.इस बीमारी के कारण उन्होंने 6 सालों तक सेट से अचानक गायब हो गई.साथ ही कभी-कभी सेट पर हंगामा भी शुरू कर देते थी. इसके कारण उन्हें न्यूयॉर्क एयरपोर्ट में पकड़कर पागलखाने भी भेज दिया गया था.बता दे कि महेश भट्ट उनकी इलाज भी करवाना चाहते थे, लेकिन उन्होंने उन्हें अपने से दूर कर दिया.

इसके बाद वह अपने घर में अकेले रहने लगी और इसी अकेलेपन ने उनकी जान ले ली.बता दे कि वह मुंबई की रिवेरा बिल्डिंग की सातवीं मंजिल पर रहती थी.बहुत दिनों से वह घर से बाहर नहीं निकल रही थी। साथ ही उनके गेट के बाहर ना कोई ताला लगा था ना ही अंदर से ताला लगा था,उनके गेट के बाहर अखबार और दूध के पैकेट भी 3 दिनों से पड़े हुए थे. उसके बाद उनके घर से बदबू आने लगी तो पड़ोसियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की.

जब पुलिस को इस बात की जानकारी हो तो वह तुरंत ही वहां पहुंचे और उन्होंने एक्ट्रेस का घर का गेट खोलने की कोशिश की, लेकिन गेट नहीं खुला तो उन्होंने गेट को तोड़ दिया और जब वह अंदर गए तो उन्होंने बिस्तर पर एक्ट्रेस परवीन की लाश पड़ी हुई मिली जो कि सर चुकी थी और कमरे से दुर्गंध दे रही थी.बता दें कि उनकी 50 साल की उम्र में मौत हो गई थी और उनके कोई रिश्तेदार भी नहीं तोड़ना ही कोई दोस्त था जो कि उनके सेहत के बारे मे खबर ले सके.

इस तरह बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री की दर्दनाक मौत हो गई थी.आपको बता दें कि उनके अंतिम संस्कार के लिए भी कोई नहीं आया था जिसके बाद महेश भट्ट तथा उनके दो एक्स बॉयफ्रेंड ने मिलकर उनका अंतिम संस्कार किया.