डॉन 3 के लिए फरहान के इस आइडिये से घबराए शाहरुख, बोले कुछ और सोचो

फरहान ने डॉन फिल्म की तीसरी कड़ी का आइडिया किया क्रेक
 | 
shahrukh-khan-don-3

शाहरुख खान की डॉन-3 फिल्म का इंजतार दर्शक काफी समय से कर रहे हैं। लेकिन फिल्म की अभी तक स्क्रिप्ट तक फाइनल नहीं हो पाई है। डॉन-2 को आए हुए 11 साल बीत चुके हैं। हालांकि बीच-बीच में राइटर-डायरेक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) पैन या लैपटॉप में कुछ लिखते हुए फोटो सोशल मीडिया में शेयर करते हैं, जिससे लोगों की उत्सुखता बढ़ जाती है। लोगों को लगता है कि डॉन-3 शुरू होने वाली है। अब खबर आ रही है कि फरहान तो डॉन 3 शुरू करना चाहते हैं, लेकिन शाहरुख खान ही इससे पीछे हट रहे हैं। दरअसल फरहान ने तीसरी कड़ी का आइडिया भी क्रेक कर लिया, लेकिन उसे सुन कर शाहरुख अपने कदम पीछे खींच रहे हैं।  शाहरुख तीसरी कड़ी के आइडिये से 'पूरी तरह आश्वस्तÓ नहीं हैं।

तीसरी कड़ी में होगी तीन डॉन की कहाना
बताया जा रहा है कि, ऐसा नहीं है कि शाहरुख खान को स्क्रिप्ट पसंद नहीं है। वह अच्छी तरह से जानते हैं कि डॉन-३ को देखने के लिए दर्शक आतुर हैं। असल में शाहरुख को फरहान अख्तर ने जो आइडिया सुनाया है, उसमें एक नहीं बल्कि तीन डॉन की कहानी का जिक्र है। एक फिल्म में तीन डॉन मतलब तीन पीढिय़ों के डॉन। पहले अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan), दूसरे शाहरुख खान और तीसरा एक यंग डॉन होगा। अब शाहरुख की समस्या इस बात की है कि वो न तो वह सबसे सीनियर हो सकते हैं और न ही यंग रह गए हैं। वह बीच में फंसकर रह गए हैं, यही उनकी घबराहट की मुख्य वजह है। वह ये बात अच्छी तरह से जानते हैं कि ओरीजनल डॉन अमिताभ हैं तो वह सहज ही लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे। यंग डॉन को लेकर भी लोगों की दिलचस्पी स्वाभाविक होगी। ऐसे में दर्शकों का ध्यान शाहरुख पर कम ही जाएगा। इसलिए अत: शाहरुख ने फिलहाल फरहान को कुछ और सोचने को कहा है। 

अब फिर करना पड़ेगा इंतजार

कई लोगों को फरहान का आइडिया पसंद आया है, लेकिन शाहरुख इससे खुश नहीं हैं. निश्चित ही वह तो यही चाहेंगे की जब पर्दे पर डॉन बनें तो सबका ध्यान उन्हीं पर रहे. 
शाहरुख की यह ना ने फरहान को निराश कर दिया है। बड़ी मुश्किल से वह डॉन-3 के लिए एक रोचक आइडिया सोच पाए थे। अब स्थिति यह है कि फरहान को फिर से नए सिरे से सोचना पड़ेगा।  वहीं शाहरुख अपने लडख़ड़ाए करियर को फिर से नई ऊर्जा देने के लिए कोशिश में लगे हुए हैं। 2023 से उन्हें काफी उम्मीद है। 2023 में उनकी तीन फिल्में रिलीज हो रही हैं। सबसे पहले पठान आएगी। जनवरी में. फिर एटली की जवान रिलीज होगी जून महीने में। वहीं साल के अंत में दिसंबर में राजकुमार हिरानी की डंकी में शाहरुख खान नजर आएंगे।