प्याज के रस से सफेद बालों को करें काला, इन तरीकों से करें प्याज का इस्तेमाल

 | 
Turn white hair black with onion juice use onion in these ways

वैसे तो प्याज हमारे खाने का स्वाद बढ़ाने का काम करता है। हम प्याज को काटकर खाने के साथ सलाद के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है की प्याज से आप अपने बालों को भी काला कर सकते हैं, और साथ ही बालों का झड़ना कम कर सकते हैं। अगर आप कम उम्र में बालों के झड़ने और सफेद होने से परेशान हैं तो आपकी यह समस्या प्याज दूर कर सकता है। अगर आप कम उम्र में बालों के झड़ने और सफेद होने से परेशान हैं। तो आपकी यह समस्या प्याज दूर कर सकता है। लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप बालों में प्याज का रस लगा सकते हैं, चलिए जानते हैं क्या है वो तरीके….

रात को लगाएं
आप रात को सोने से पहले बालों में तेल की तरह प्याज का रस लगाएं, ध्यान रहे कि प्याज का रस स्कैल्प से लेकर बालों तक अच्छी तरह लगाना है।

इसके बाद बालों की हल्के हाथों से मसाज करनी है, और सुबह उठ कर शैंपू से बालों को धो लेना है। ऐसा आपको हफ्ते में 2 बार करना है इस तरह से आपके सफेद बाल धीरे-धीरे से काले होने लगेंगे।

तेल में मिलाकर लगाएं
सबसे पहले आपको नारियल के तेल में प्याज के तेल को मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है, अब इसे अच्छी तरह से आग में पका ले और मिश्रण को ठंडा करने के बाद इसे किसी शीशी में भर लें।

इस घोल को आप सोने से पहले स्कैल्प में हफ्ते में 3 दिन लगाएं। ऐसा करने से आपके बालो कुदरती रूप से काले होने शुरू हो जाएंगे।