गूगल पर भूलकर भी ना करे ये सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

अगर आप गूगल पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी सर्च करते है. तो आपको जेल हो सकती है.
 | 
google

अगर आप गूगल पर ऐसी कोई चीज़ के बारे में सर्च करते है. तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. काफी लोगो को यह नही पता होता है. कि गूगल पर क्या सर्च करे और क्या नही. क्योंकि कुछ चीज़ों के बारे में गूगल पर सर्च करना अपराध माना जाता है. और इसके लिए आपको जेल भी हो सकती है. ऐसी ही कुछ जानकारी हम आपको देने वाले है. इसलिए हमारे साथ अंत तक बने रहिए.

चाइल्ड पोर्नोग्राफी

अगर आप गूगल पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी सर्च करते है. तो आपको जेल हो सकती है. क्योंकि भारत मे चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखना, संग्रहण करना और बनाना कानूनी अपराध माना जाता है. इस अपराध के लिए आपको POSCO एक्ट 2012 के सेक्शन 14 के तहत सजा दी जाती है. 

बम बनाने का तरीका

अगर आप बम बनाने का तरीका गूगल पर सर्च करते है. तो यह भारत मे कानूनन अपराध माना जाता है. कुछ लोग ऐसा सर्च कर लेते है. लेकिन बाद में समस्या में फंस जाते है. क्योंकि सुरक्षा एजंसियों की नजर ऐसे लोगो पर हमेशा बनी रहती है. अगर आप ऐसे वर्ड गूगल पर सर्च करेगे. तो आप पर कार्यवाही की जाती है. और इसके लिए आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.

बैंक कस्टमर केयर नंबर

अगर आप गूगल पर बैंक का कस्टमर केयर नंबर सर्च करते है. तो आप दुविधा में फंस सकते है. कुछ फ्रॉड लोग गूगल पर फ्रॉड नंबर लिस्ट कर देते है. आपको लगता है की वह बैंक का नंबर होगा. लेकिन वह बैंक का नंबर नही होता. वह फ्रॉड नंबर होता है. जैसे ही आप उस नंबर पर कॉल करते है. आपके बैंक डिटेल्स पूछे जाते है. और आप फ्रॉड लोगो के शिकार बन जाते है. इसलिए बैंक कस्टमर केयर नंबर भी गूगल पर सर्च ना करे.