Hotel Booking Tips: अगर आप होटल में जाते है, तो होटल में जाते ही सबसे पहले करे यह काम, नही तो आपको पछताना पड़ सकता है

हम होटल में हमारी पत्नी, गर्लफ्रेंड या परिवार किसी के भी साथ जाते हैं. लेकिन होटल में जाने के बाद आपको तुरंत ही कुछ काम करने होगे. जो आपके लिए अच्छे साबित हो सकते हैं.
 | 
hotel room tips

हम लोग काफी बार बाहर घुमने के लिए जाते है. उस समय होटल में रुकना हमारे लिए जरूरी बन जाता हैं. हम होटल में हमारी पत्नी, गर्लफ्रेंड या परिवार किसी के भी साथ जाते हैं. लेकिन होटल में जाने के बाद आपको तुरंत ही कुछ काम करने होगे. जो आपके लिए अच्छे साबित हो सकते हैं.

सबसे पहले होटल का रूम चेक करे

काफी होटल ऐसी होती हैं. जिनमे ख़ुफ़िया कैमरे लगाए होते हैं. यह कैमरे लाइट, पंखे, बल्ब, टीवी, गमले आदि में लगाए जाते हैं. इसलिए रूम में एंट्री करते ही सबसे पहले इन सभी वस्तु को अच्छे से चेक करे. अगर आपको किसी वस्तु में कुछ डाउट लगता हैं. तो उस वस्तु की बारिकाई से जांच करे. 

इसके बाद होटल रूम का बाथरूम और टॉयलेट चेक करे

इसके बाद होटल के रूम का बाथरूम और टॉयलेट चेक करे. हो सकता है टॉयलेट और बाथरूम में भी कैमरा छुपा हुआ हो. इसके बाद बाथरूम की साफ सफाई भी चेक करे. अगर आपको बाथरूम बीना सफाई वाला दिख रहा हैं. तो क्लीनर को बुलाकर साफ़ करवाए. अगर आप गंदे बाथरूम में बाथ लेते हैं. तो आपको किसी भी प्रकार की बीमारी या संक्रमण हो सकता हैं.

अपने गद्दे और चादर को भी चेक करे

होटल में काफी लोग रुकते हैं. इससे दुसरे की बीमारी हमे लगने की काफी संभावना बनी रहती हैं. आपको रूम के चादर, कंबल, गद्दे आदि अच्छे तरीके से धुलवाने चाहिए. इसके बाद ही अपने लिए उपयोग में ले. अगर आपको ऐसा लग रहा है की आपका बेड गंदा हैं. तो तुरंत ही क्लीनर को बुलवाकर साफ सफाई करवाए. गंदे बेड का कभी भी उपयोग ना करे नहीं तो आपको किसी भी प्रकार का संकम्रण आदि हो सकता हैं. और आप बहुत बड़ी बीमारी की चपेट में भी आ सकते हैं. इसके बाद आपको टीवी के रिमोट को जरुर चेक करना चाहिए. क्योंकि अधिकतर खुफियां कैमरे रिमोट में ही पाए जाते हैं. 
तो होटल रूम में जाने के बाद आप इन टिप्स को अपनाए.