भारत में 26 साल बाद वापसी हुई yezdi बाइक्स की, हर महीने देने होंगे मात्र ₹4,873

जीरो डाउन पेमेंट पर घर लाएं yezdi बाइक्स.
 | 
yezdi bike

मिडिल क्लास लोगों के लिए बाइक लेना भी बहुत बड़ी बात होती है. ऐसे में अगर आप बजट फ्रेंडली बाइक लेने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है क्योंकि आप बिना पैसे दिए इसे घर ला सकते हैं. आज हम जिस कंपनी के बाइक की बात कर रहे हैं उसका नाम है yezdi जो जीरो डाउन पेमेंट पर अपना कोई भी बाइक देने को तैयार है. फिलहाल में yezdi ने अपने बाइक्स के विस्तृत रेंज को भारतीय मार्केट में पेश किया है, जिसमें रोडस्टर, एडवेंचर और स्क्रैंबलर जैसे मॉडल शामिल हैं.

Yezdi के ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, ग्राहक किसी भी ब्रांड के बाइक को सेलेक्ट कर सकते हैं. इस स्कीम के तहत 5.99% की बाइक फाइनेंस में दी जाएगी. 4 साल चलने वाला यह फाइनेंस के लिए ईएमआई 4873 रुपए प्रतिमा देना होगा. यह केवल आईडीएफसी बैंक द्वारा फाइनेंस होने पर लागू होगा. साथ ही अगर आप बाइक को ऑनलाइन बुक करना चाहते हैं तो 5000 की राशि बताओ टोकन देनी होगी.

आपको बता दें पिछले साल यानी 2022 में भारत में 26 साल बाद इन बाइक्स की वापसी हुई है. इससे पहले यह बाइक 1960 के दशक के अंत में लॉन्च हुई थी. 90 दशक के बाद इन बाइक्स का प्रोडक्शन बंद हो गया था. करीब 30 सालों तक इन्होंने भारतीय मार्केट में अपना बहुत नाम कमाया था और ग्राहकों को काफी पसंद भी आया था.

अब अगर इनके लोग की बात की जाए तो, कंपनी ने इसे मसक्यूलर लुक और डिज़ाइन दिया है. इसमें स्पिलिट सीट हैं जो राइडर और पीछे बैठने वाले को आरामदायक सवारी देती हैं. इस बाइक में 334cc का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 29.7 PS की मैक्स पॉवर और 29 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. इसके अलावा, इस मोटरसाइकिल में ट्विन एग्जॉस्ट भी मिलता है. 

वजन की बात करें तो, इस बाइक का कुल वजन 194 किलोग्राम है, साथ ही फ्यूल टैंक कैपिसिटी 12.5 लीटर की है. वहीं, व्हीलबेस 1440mm और सीट हाइट 790 mm का दिया गया है. ये बाइक 7 अलग अलग रंगो में उपलब्ध है - जिसमें सिन सिल्वर, हंटर ग्रीन, स्मोक ग्रे, ग्लैसिअल वाइट, गैलेंट ग्रे, इन्फर्नो रेड, स्टील ब्लू में उपलब्ध है. दिल्ली में इस बाइक की कीमत 2,01,142 (एक्स-शोरूम) है.

Yezdi की Roadster मोटरसाइकिल डबल-क्रैडल फ्रेम पर बेस्ड है. इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं. इसके फ्रंट में 320 मिमी डिस्क ब्रेक और रियर में  240 मिमी यूनिट. इसमें ड्यूल-चैनल ABS की सुविधा दी गई हैं. रोडस्टर के फ्रंट में 18-इंच का टायर और रियर में 17-इंच का टायर मिलता है. ये ट्यूबलेस टायर हैं. साथ ही इस बाइक में ऑल-एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, एक छोटा / लंबा वाइज़र, बार-एंड मिरर और फोर्क कवर गैटर मिलता है.