उज्जैन: बिजली विभाग के कर्मचारियों ने काम बंद कर हड़ताल किया शुरू

मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर के बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए हड़ताल पर बैठ गए हैं.बता दें कि यह हड़ताल मक्सी रोड स्थित एमबीबीआई के संभागीय कार्यालय परिसर क्षेत्र में किया जा रहा है.
 | 
s


दरअसल मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर के बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए हड़ताल पर बैठ गए हैं.बता दें कि यह हड़ताल मक्सी रोड स्थित एमबीबीआई के संभागीय कार्यालय परिसर क्षेत्र में किया जा रहा है.यह हड़ताल मध्य प्रदेश विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ व मध्य प्रदेश बिजलीआउटसोर्स कर्मचारी संगठन तथा विद्युत अधिकारी कर्मचारी कल्याण संघ के द्वारा किया जा रहा है.

बता दें कि जिले के 2200 आउटसोर्स कर्मचारी व 700 संविदा कर्मचारियों द्वारा यह प्रदर्शन किया जा रहा है.बता दें कि इस प्रदर्शन में मक्सी रोड स्थित एमपीवीआई कार्यालय के आउट सोर्स और संविदा कर्मचारि शमिल हुए हैं.बता दें कि यह सभी बिजली विभाग के कर्मचारी अपनी मांग मनवाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. इनकी मांगों में दो मांग शामिल हैं, जिनमें से पहली मांग है कि संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण हो.साथ ही दूसरी मांग में विभागीय पॉलिसी बनाकर आउटसोर्स कर्मियों का संविलियन करवाया जाए यह शामिल है.

मक्सी रोड स्थित एंपियर कार्यालय के सभी कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं बनवाई जाएंगी, वे तब तक कार्यालय के परिसर में बैठे रहेंगे.बता दें कि इस आंदोलन में कई जिलों के कर्मचारी जुड़ने के लिए आए हैं.साथ ही सभी कर्मचारियों का कहना है कि जिला और प्रदेश के सभी कर्मचारियों की इस मांग पर सहमति है तथा सभी आंदोलन तब तक करेंगे जब तक उनकी मांग नहीं मनवा दी जाती.


बता दें कि इस आंदोलन के खिलाफ प्रदेश के कर्मचारियों द्वारा प्रदेश के सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई है.मीडिया से बातचीत के दौरान पश्चिमी क्षेत्र के कर्मचारी यूनियन के राहुल मालवीय ने कहा कि वह रात हो या दिन तब तक कार्यालय परिसर में बैठे रहेंगे जब तक उनकी मांगों को पूरा ना किया जाए साथ ही वह इस आंदोलन को तब तक करेंगे जब तक उन्हें प्रदेश स्तरीय आंदोलन के समर्थन में नहीं मिल जाता.