MP Weather : मध्यप्रदेश में फिर बारिश का दौर, भोपाल-जबलपुर सहित अन्य जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

तवा डैम के 5 गेट खोले गए, बारिश से इंदौर में सड़कों पर भरा पानी
 | 
MP Rain

मध्यप्रदेश में एक बार फिर से भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। आगामी दो दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं। राजधानी भोपाल में सोमवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला मंगलवार को भी है। वहीं इंदौर में रात 9 बजे से 11 बजे तक जोरदार वर्षा हुई। वेदर सिस्टम के एक्टिव होने से भोपाल, सागर, जबलपुर सहित नर्मदापुरम संभाग के साथ ही विंध्य क्षेत्र में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बना हुआ है। जिसके चलते अगले दो दिन तक प्रदेश के कुछ जगहों पर भारी बारिश होने के आसार हैं। सोमवार को यह वेदर सिस्टम जबलपुर संभाग में पहुंच गया। जिसका इसका असर भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम में अधिक देखने को मिला। कहीं तेज तो कहीं रिमझिम वर्षा हुई। बताया गया है कि मंगलवार को सिस्टम सागर और भोपाल के बीच में रहेगा। जिसके चलते भोपाल, सागर, जबलपुर और नर्मदापुरम में कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जबकि इस वेदर सिस्टम के चलते ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन संभाग समेत अन्य जिलों में रिमझिम बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन यानी 14 सितंबर तक सिस्टम एक्टिव रहेगा।

प्रदेश के इन जिलों में हुई बारिश
मध्य्र प्रदेश में सोमवार को कई जिलों में  बारिश हुई। भोपाल-इंदौर समेत राज्य के 20 से ज्यादा जिलों में पानी गिरा। सबसे अधिक बारिश खंडवा जिले में रिकॉर्ड की गई। वहीं, राजधानी भोपाल, इंदौर, नरसिंहपुर, पचमढ़ी, दमोह, बैतूल, मंडला, रायसेन, उमरिया, खरगोन, नर्मदापुरम, जबलपुर, रतलाम, छतरपुर, रीवा, उज्जैन, सीधी, छिंदवाड़ा, सागर और राजगढ़ में भी बारिश दर्ज हुई। बताया गया है कि 12 सितंबर से दूसरा सिस्टम एक्टिव होने के कारण बारिश हो रही है।
rain

पचमढ़ी में तीन इंच पानी गिरा
पचमढ़ी में पिछले 24 घंटे में 3 इंच बारिश हुई है। बारिश से तवा डैम में जलस्तर में बढ़ोतरी होने से मंगलवार सुबह 7 गेट खोल दिए गए। पहले सुबह 7.30 बजे तक 3 गेट खुले थे। इसके बाद 2 और गेट खोले गए। जल स्तर लगातार बढऩे से 9.30 बजे 2 गेट और खोलने पड़े। 3 गेट सोमवार से खुले थे।