MP Weather : मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, मध्य प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है अतिवर्षा

 | 
MP weather


मध्य प्रदेश मे मानसून एक बार फिर से सक्रिय है। कई जिलों मे बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने मानसून की संरचना को देखते हुए प्रदेश के रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल,रायसेन, विदिशा, छिंदवाड़ा, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए सतर्क रहने की सलाह दी है। राज्य के इन जिलों में आगामी 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मानसून के विदाई बेला करीब है, लेकिन जाते-जाते एक बार फिर से सराबोर करने के इरादे में है। मध्य प्रदेश में हो रही बारिश कई जिलों को भीगा रही है। मौसम विभाग के अनुसार रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल,रायसेन, विदिशा, छिंदवाड़ा, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। इन जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

इन जिलों मे यलो अलर्ट
मौसम विभाग भोपाल के अनुसार राज्य के नीमच, मंडला, शाजापुर, धार, खंडवा, शिवपुरी,  अलीराजपुर, झाबुआ, खरगौन, सीहोर, अशोकनगर, पन्ना, सिवनी, मंदसौर, बालाघाट, नरसिंहपुर, जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में सामान्य से लेकर तेज बारिश के आसार बन रहे हैं।

इन जिलों में बिजली गिर सकती है
मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट घोषित किया है वहीं राजधानी भोपाल सहित नर्मदापुरम, ग्वालियर, सागर और चंबल, रीवा, शहडोल संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है।