MP Mausam samachar today: मौसम में आया बड़ा बदलाव कहीं हुई वर्षा तो कुछ जगह ओले गिरने की जताई गई आशंका

मौसम में आया बड़ा बदलाव कहीं हुई वर्षा तो कुछ जगह ओले गिरने की जताई गई आशंका.मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार बता दे कि मध्यप्रदेश के भोपाल में सुबह से ही बादल छाए हुए है 
 | 
MP Mausam samachar today

मौसम में आया बड़ा बदलाव कहीं हुई वर्षा तो कुछ जगह ओले गिरने की जताई गई आशंका.मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार बता दे कि मध्यप्रदेश के भोपाल में सुबह से ही बादल छाए हुए है जिसके कारण बारिश होने की आशंका जताई जा रही है.भोपाल के साथ ही दतिया ग्वालियर में भी वर्षा की संभावना जताई जा रही है. हालांकि आए दिनों इन दोनों जगहों पर बारिश हुई थी, लेकिन आगामी दिनों में भी वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हवाओं का रुख उत्तरी एवं दक्षिणी पूर्व में बना हुआ जिसके कारण मौसम में नमी है जिसकी वजह से मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में बादल छाए हैं.साथ ही कई जगह पर वर्षा भी हो रही है.बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान बुधवार सुबह 8:00 बजे तक ग्वालियर में 11.8 शिवपुरी में एक उज्जैन में 0.6 दतिया में 2.4 एवं गुना में 0.3 मिलीमीटर वर्षा हुई है.

मौसम विभाग ने बताया है कि भोपाल इंदौर सागर ग्वालियर उज्जैन संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है. साथ ही सागर,राजगढ़,गुना, शिवपुरी, अशोकनगर ,टीकमगढ़ जिले में ओले गिरने की भी आशंका जताई जा रही है.एक मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ विज्ञानी अजय शुक्ला से बात की गई जिसके अंतर्गत उन्होंने बताया कि वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के आसपास बना हुआ जिसके प्रभाव के कारण राजस्थान पर प्रेरित चक्रवात बना है.इसके अलावा अरब सागर से लेकर राजस्थान पर बने चक्रवात के कारण उत्तर प्रदेश तक ट्रक बना हुआ है जिसकी वजह से मध्यप्रदेश की वायु में नमी है और उसके कारण वहां पर वर्षा हो रही है.