बंद रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय और स्कूल कॉलेज में भी रहेंगी छुट्टियां, यहां की सरकार ने लिया फैसला

हरियाणा में अब पंचायत चुनाव होने वाले है. जिसको ध्यान में रखते हुए. प्रदेश सरकार ने स्कूल और कॉलेज में छुट्टी रखने का ऐलान किया है.
 | 
holiday school collage

हरियाणा में अब पंचायत चुनाव होने वाले है. जिसको ध्यान में रखते हुए. प्रदेश सरकार ने स्कूल और कॉलेज में छुट्टी रखने का ऐलान किया है. यह छुट्टी 22 और 25 नवंबर को रहेगी. लोगो को चुनाव में कोई परेशानी ना हो और चुनाव कार्य आसानी से खत्म हो जाए. इसलिए हरियाणा प्रदेश सरकार ने स्कूल कॉलेज में छुट्टी रखने का ऐलान किया है. यह छुट्टी हरियाणा के चार ज़िले हिसार, फतेहाबाद, फरीदाबाद और पलवल में रहेगी. इन जिलों की स्कूल और कॉलेज में दो दिन की छूट्टी 22 और 25 नवंबर को रहेगी. सरकार के द्वारा यह फैसला चुनाव में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए लिया गया है.

इस दिन होगा जिलों में चुनाव

22 नवंबर को जिला परिषद और पंचायत समिति का चुनाव होगा. और 25 नवंबर को पंच और सरपंच के पद के लिए मतदान होगा. चुनाव वाले दिन राज्य के सरकारी कार्यालय, सरकारी संस्थान, बोर्ड, शैक्षणिक संस्थान आदि जगह पर अवकाश रहने वाला है. इन सरकारी कार्यालय और संस्थान में कार्य करने वाले कर्मचारी अपने मताधिकार का उपयोग कर सकते है.

मुख्य सचिव ने जारी की अधिसूचना

मुख्य सचिव संजीव कौशल ने यह अधिसूचना जारी की है कि इन राज्यो में अवकाश रहने वाला है. इसलिए इस राज्य में मौजूद कारखाने, ऑफिस, दुकान आदि में 22 और 25 नवंबर को सार्वजानिक अवकाश रहेगा. इस वजह से यहां काम कर रहे कर्मचारी आसानी से मतदान कर पाएंगे.