आमिर खान के यहाँ हुई ED की रेड घर से मिले 17 करोड़ 5 ट्रंक में ठूंस-ठूंसकर भरे थे नोट, जानिए पूरी कहानी

आमिर खान के यहाँ हुई ED की रेड घर से मिले 17 करोड़ 5 ट्रंक में ठूंस-ठूंसकर भरे थे नोट, जानिए पूरी कहानी
 | 
amir khan ed raid

हालही में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने एक बड़ी छापेमारी की है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने कोलकाता  एक व्यवसायी जिनका नाम आमिर खान है उनके घर पर छापेमारी की है और 17 करोड़ रुपये से अधिक कैश बरामद किया है। ये एक बड़ी छापेमारी है। बताया जा रहा है की घर से 10 ट्रक मिले जिनमे से 5 ट्रंक में 200 और 500 साथ ही 2000 के नोट ठूंस-ठूंसकर भरे हुए पाए गए है। वही बता दे की ये छापेमारी व्यवसायी आमिर खान के गार्डन रीच स्थित आवास से की गई है। छापेमारी को शनिवार की सुबह शुरू किया गया है और देर रात तक ये सब कुछ चला है। आपको बता दे की इस छापेमारी में ED की टीम के साथ बैंक अधिकारी और केंद्रीय बल भी साथ मे थे।

ये छापेमारी ED ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) 2002 के प्रावधानों के तहत की है। फेडरल बैंक के अधिकारियों द्वारा मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में दायर एक शिकायत के आधार पर आमिर खान और अन्य के खिलाफ पिछले साल 15 फरवरी को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में पहली सूचना रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया गया था। 

वही और जानकारी की बात करे तो ED अधिकारीयों में इस पर पूरी जानकारी देते हुए बताया है की "आमिर खान ने ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लॉन्च कियाहुआ है, जिसे धोखाधड़ी करने के लिए बनाया गया थ।  इस ऐप से पहले यूजर्स को कमीशन के साथ रिवार्ड दिया गया फिर उनके वॉलेट में कैश भेजा गया। जब यूजर्स को भरोसा हो गया तो वे इस गेमिंग ऐप्लिकेशन के जरिए अधिक पैसे जीतने के लिए पैसे लगाने लगे। "