चेतावनी: लद्दाख मे आए भूकंप के झटके, यहां सुनामी आने के लिए किया गया High Alert

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा ज़ारी की गई एडवाइजरी
 | 
Earthquake in Ladakh

चेतावनी: लद्दाख मे आए भूकंप के झटके, यहां सुनामी आने के लिए किया गया High Alert
 
 भारत में लद्दाख और सोलोमन द्रीप के पास काफी शक्तिशाली भूकंप के झटके आने की खबर है। लद्दाख मे रिक्टर पैमाने पर 4.3 की तीव्रता आका गया है। वही सोलोमन द्रीप में भूकंप के झटके के तीव्रता 7.2 तक आका गया है। भारत से पहले इंडोनेशिया में भूकंप ने काफी तबाही मचाई है।  वही अब सोलोमन द्रीप के किए बुरी ख़बर सामने आराही है।  सोलोमन द्रीप पर सुनामी आने के संकेत के चलते अलर्ट किया जा रहा है। सुनामी आने के संकेत से चेतावनी दी जा रहीं है के यहां खतरनाक और ऊंची ऊंची लहरें उठ सकती है। हालाकि इसी कोई खतरे की आशंका नही जताई जा रहीं है।

 मंगलवार को सुबह के वक्त सोलोमन द्रीप पर 7.2 भूकंप के तीव्रता झटके मेहसूस किए गए थे। इस के बाड़ प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा ज़ारी किए गए एडवाइजरी के अनुसार सोलोमन द्रीप से लोगो को कही ऊंचे स्थान पर चले जाने के सलाह दी है। फिलहाल कोई भारी नुक्सान या किसी जान हानि की कोई ख़बर नहीं है। वही राजधानी होनीयारा में  बिजली कटने ने रेडियो प्रसारण में बाधित होने के खबर है।

इंडोनेशिया में भूकंप से 162 लोगो की मौत,

भूकंप के वजह से इंडोनेशिया की राजथानी जकार्ता को तहस नहस कर दिया। 5.4 के तीव्र भूकंप ने जकार्ता में 162 लोगो की जानें गईं और 700 से ज्यादा लोग गायक हुए है। ओर सेकड़ो लोग अभी भी लापता है। भूकंप की वजह से यहां दर्जनों बिल्डिंग पुरी तरह से बर्बाद हो गई है। यहां भूकंप आने के बाड़ भी 25 से ज्यादा और झटके मेहसूस किए गए है।