देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया, जाने अन्य राज्यों में बारिश का हाल

मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया हैं. मौसम विभाग का अनुमान है की आने वाले दो दिन में देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका हैं. 
 | 
Heavy rain alert was issued in some states of the country know the condition of rain in other states

मध्यप्रदेश के मध्य भाग से होकर उत्तरी मध्यप्रदेश और दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश की तरफ एक कम दबाव का क्षेत्र आगे बढ़ रहा हैं. इस वजह से मौसम विभाग का अनुमान है की आने वाले दो दिन में मध्यप्रदेश, उत्तरी महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना हैं.
इसके अलावा मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में मध्यम और भारी बारिश होने की आंशका जताई हैं. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार पश्चिम मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन में मध्यम या भारी बारिश की चेतावनी दी हैं. 
मौसम विभाग का कहना है की मध्यप्रदेश के मध्यभाग में कम दबाव का क्षेत्र होने की वजह से दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश और उत्तरी मध्यप्रदेश में भारी बारिश हो सकती हैं. तथा राजस्थान, उत्तरी महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में मध्यम या भारी बारिश होने की वजह भी यही बताई जा रही हैं.


राजस्थान के किस शहर में हो सकती है बारिश
अगले दो दिन में राजस्थान के कुछ हिस्सों में मध्यम या भारी बारिश हो सकती हैं. लेकिन मौसम विभाग का अनुमान है की राजस्थान के छोटा उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर, बीकानेर, जोधपुर और कोटा में भारी बारिश हो सकती हैं. इसलिए इस शहर में अलर्ट जारी किया गया हैं. मौसम विभाग का यह भी कहना है की दो दिन बाद भी बारिश होने का सिलसिला जारी रह सकता हैं. इन राज्यों में अब तक अच्छी खासी गर्मी पड़ रही थी. लेकिन अगले आने वाले दिनों में इस राज्य के लोगो को गर्मी से छुटकारा मिलेगा.


इसके अलावा मध्यप्रदेश, उत्तरी मध्यप्रदेश, दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया हैं. इसलिए अगले दो दिन तक इस राज्यों में रहने वाले लोगो को संभलने की चेतावनी दी गई हैं. इन राज्य में लोग गर्मी से बेहाल थे. लेकिन बारिश के बाद यहा के लोगो को गर्मी से छुटकारा मिलेगा.