Himachal Election 2022 Voting LIVE: मतदाताओं में खासा उत्साह, महज एक घंटे में ही हो गई इतने फीसदी वोटिंग, कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला!

हिमाचल प्रदेश में सुबह आठ बजे से शुरू हो गई वोटिंग
 | 
Himachal Pradesh Election

हिमाचल प्रदेश आज सुबह आठ बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। बड़ी संख्या में लोग सुबह से ही वोट डालने पहुंच रहे हैं। बता दें कि हिमाचल प्रदेश की कुल 68 विधानसभा सीटों पर 412 उम्मीदवार इस बार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इन सीटों पर इस बार कुल 55 लाख 92 हजार 882 वोटर वोटिंग करेंगे। चुनाव आयोग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में 28,54,945 पुरुष और 27,37,845 महिला और 38 थर्ड जेंडर वोटर वोट डालेंगे। इसके साथ ही राज्य में 67,559 सर्विस वोटर, 56,501 दिव्यांग और 22 एनआरआइ मतदाता  भी हैं।

बता दें कि एक चरण में हिमाचल प्रदेश में ही चुनाव हो रहा है। वोटिंग के बाद वोटों की गिनती 8 दिसंबर को की जाएगी। राज्य में आज वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है जो शाम 5 बजे तक चलेगी। हिमाचल प्रदेश में वोटिंग के लिए इस बार 7,881 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। हिमाचल प्रदेश के चुनावी रण में इस बार भाजपा और कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी भी मजबूती के साथ मैदान में है।  प्रदेश की सभी सीटों पर तीनों पार्टियों ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। हिमाचल में वर्तमान में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा की सरकार है।

तेजी से हो रहा मतदान
सुबह से ही वोटरर्स का वोटिंग को लेकर रुझान अच्छा है। सुबह आठ बजे से शुरू हुए मतदान के बाद एक घंटे में ही 9 बजे तक करीब 8 फीसद वोटिंग हो गई। चुनाव को लेकर हिमाचल में विधानसभा में लोग काफी उत्साहित दिख रहे हैं। ऊना जिला में तो मतदान केंद्रों पर सुबह से ही बड़ी लाइन देखी जा रही है। 

कांग्रेस प्रत्याशी के घर पर हमला
बताया जा रहा है कि कांग्रेस के प्रत्याशी चैतन्य शर्मा ने बड़ा आरोप लगाया है। शर्मा ने देर रात निर्वतमान विधायक राजेश ठाकुर के पीएसओ व पीए सहित आठ लोगों पर उनके घर से घुसकर हमले का आरोप लगाया है। हालांकि हमले में चैतन्य शर्मा को कोई चोट नहीं लगी है, लेकिन उनका  एक समर्थक गंभीर रूप से घायल है। शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।