मोहम्मद सिराज बने दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज़, रोहित और गिल को भी हुआ फ़ायदा

भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिये बड़ी ख़ुशख़बरी आयी है। भारत कल न्यूज़ीलैंड को तीसरे वनडे में हराकर दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम बन गई है। वहीं आज भारत के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज वनडे के नंबर 1 बॉलर बन गये है
 | 
w

भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिये बड़ी ख़ुशख़बरी आयी है। भारत कल न्यूज़ीलैंड को तीसरे वनडे में हराकर दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम बन गई है। वहीं आज भारत के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज वनडे के नंबर 1 बॉलर बन गये है। बुधवार को ताज़ा रैंकिंग अपडेट के साथ मोहम्मद सिराज 729 पॉइंट्स के साथ टेबल टॉप पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड दूसरे और ट्रेंट बोल्ट तीसरे नंबर पर हैं। 

बल्लेबाज़ी में कमाल के फॉर्म में चल रहे शुभमान गिल भारतीयों में सबसे ऊपर रैंकिंग वाले बन गये हैं। शुभमान गिल वनडे में छठे स्थान पर पहुँच गये है। इन्होंने 20 स्थान की छलांग लगायी है। वहीं विराट कोहली सातवें स्थान पर और रोहित शर्मा नौवें नंबर पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म अभी भी 887 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद है। 

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सिराज और गिल का शानदार प्रदर्शन 
न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ शुभमान गिल ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने 180 की औसत से 360 रन बनाये हैं। वे भारत के लिए इस सीरीज में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। आपको बता दें की शुभमान गिल को इस सीरीज में मैन ऑफ़ थे सीरीज भी चुना गया। गिल ने इस सीरीज में दो सेंचुरी जड़ी। वहीं मोहम्मद सिराज ने 2 मैचों में 3.50 की इकॉनमी रेट से 3 विकेट लिये।


रोहित को भी मिला दो स्थान का फ़ायदा 
बल्लेबाज़ों की वनडे रैंकिंग में शुभमान गिल के साथ रोहित शर्मा को भी फ़ायदा मिला है। रोहित शर्मा 11वें स्थान से नौवें स्थान पर आ गये हैं। न्यूज़ीलैंड के साथ सीरीज में रोहित शर्मा गिल के बाद दूसरे टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने तीन मैचों में 186 रन बनाये। वहीं रोहित ने अपनी पारी में एक शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा।