PM Kisan samman nidhi: किसानों के फायदे के लिए है प्रधानमंत्री ने बड़ी घोषणा, सुनकर खुशी से झूम उठेंगे किसान

देशभर के किसानों के लिए प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि की तीसरी किस्त जारी अभी तक नहीं किया जिसका इंतजार बहुत लंबा हो रहा है.
 | 
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत लिस्ट पूरी तैयार होने वाली है जिसके बाद किसानों के खाते में सरकार के द्वारा पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे.लेकिन यह लिस्ट तैयार होने से पहले ही तथा किस्त जमा होने से पहले ही कर्नाटक की सरकार ने वहां के किसानों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी दी है.  देशभर के किसानों के लिए प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि की तीसरी किस्त जारी अभी तक नहीं किया जिसका इंतजार बहुत लंबा हो रहा है.लिस्ट जारी होने के बाद सरकार द्वारा सभी किसानों को तय की गई राशि दी जाएगी तथा उनके बैंक में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे, लेकिन इससे पहले प्रधानमंत्री सब के पास बैंक में पैसे ट्रांसफर करें.उससे पहले ही कर्नाटक की सरकार ने उनके राज्य के किसान को एक बड़ी खुशखबरी दी है.  कर्नाटक के सरकार ने सभी किसानों को मुआवजा देने का फैसला किया है.कर्नाटक की राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है कि उनके प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कीटों के कारण हुए तुवर की फसल बर्बाद के कारण किसानों को उसके बदले मुआवजा दिया जाएगा.मुआवजा देने के तहत सरकार ने अपनी तरफ से 223 करोड रुपए किसानों को देने के लिए जारी कर दिया है.  मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कर्नाटक की सरकार ने यह घोषणा की है कि बीते कुछ दिनों में की बिदर,कलबुर्गी और यादगिरी जैसे जिलों में तुवर की फसल के नुकसान होने का मामला सामने आया था, जिसके बाद सरकार ने यह फैसला किया है कि वह प्रति हेक्टेयर के हिसाब से सभी किसानों को ₹10000 का मुआवजा देंगे.साथ ही सरकार ने यह घोषणा किया है कि एनडीआरएफ के निर्देशानुसार के तहत हर किसान को अधिकतम 2 हफ्ते हर फसल का ही मुआवजा देना सुनिश्चित किया गया है.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत लिस्ट पूरी तैयार होने वाली है जिसके बाद किसानों के खाते में सरकार के द्वारा पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे.लेकिन यह लिस्ट तैयार होने से पहले ही तथा किस्त जमा होने से पहले ही कर्नाटक की सरकार ने वहां के किसानों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी दी है.

देशभर के किसानों के लिए प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि की तीसरी किस्त जारी अभी तक नहीं किया जिसका इंतजार बहुत लंबा हो रहा है.लिस्ट जारी होने के बाद सरकार द्वारा सभी किसानों को तय की गई राशि दी जाएगी तथा उनके बैंक में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे, लेकिन इससे पहले प्रधानमंत्री सब के पास बैंक में पैसे ट्रांसफर करें.उससे पहले ही कर्नाटक की सरकार ने उनके राज्य के किसान को एक बड़ी खुशखबरी दी है.

कर्नाटक के सरकार ने सभी किसानों को मुआवजा देने का फैसला किया है.कर्नाटक की राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है कि उनके प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कीटों के कारण हुए तुवर की फसल बर्बाद के कारण किसानों को उसके बदले मुआवजा दिया जाएगा.मुआवजा देने के तहत सरकार ने अपनी तरफ से 223 करोड रुपए किसानों को देने के लिए जारी कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कर्नाटक की सरकार ने यह घोषणा की है कि बीते कुछ दिनों में की बिदर,कलबुर्गी और यादगिरी जैसे जिलों में तुवर की फसल के नुकसान होने का मामला सामने आया था, जिसके बाद सरकार ने यह फैसला किया है कि वह प्रति हेक्टेयर के हिसाब से सभी किसानों को ₹10000 का मुआवजा देंगे.साथ ही सरकार ने यह घोषणा किया है कि एनडीआरएफ के निर्देशानुसार के तहत हर किसान को अधिकतम 2 हफ्ते हर फसल का ही मुआवजा देना सुनिश्चित किया गया है.