Rewa News : न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन भी शामिल

भारत-न्यूजीलैंड के बीच वनडे मैच की टीम में सिलेक्शन
 | 
kuldeep sen

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारत को 3 टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। 18 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट सीरीज शुरू होगी। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 नवंबर तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 25 से 30 नवंबर तक दोनों देश तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे। 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए घोषित वनडे की टीम में रीवा जिले के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन का भी इंडिया टीम में सिलेक्शन हो गया है। बताया गया है कि अभी कुलदीप सेन एनसीए कैंप बेंगलूरू में है। वनडे टीम में चयन होने से उनके घर में खुशी का माहौल है। कुलदीप सेन का जन्म 28 अक्टूबर 1996 को रीवा के हरिहरपुर ग्राम में हुआ था। पिता रामपाल सेन सैलून की दुकान चलाते हैं। तीन भाइयों में सबसे बड़े कुलदीप हैं। दूसरे नंबर के भाई राजदीप सेन का मध्यप्रदेश पुलिस में चयन हुआ है। वहीं तीसरे नंबर के जगदीप सेन कोचिंग चलाते हैं। बता दें कि आईपीएल के कई मैचों में कुलदीप ने 149 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉलिंग कर चुके हैं।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम
न्यूजीलैंड दौरे के लिए घोषित वनडे की टीम में  शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेट कीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेट कीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, शहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक शामिल हैं।