पंजाब के एक और विश्वविद्यालय में बवाल, छात्र की आत्महत्या पर हंगामा, पुलिस बल तैनात

सुसाइड नोट हुआ बरामद
 | 
suicide

पंजाब में अभी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का विवाद थमा भी नहीं था कि राज्य की एक और यूनिवर्सिटी में छात्र की मौत से बवाल खड़ा हो गया है। हालिया मामला कपूरथला जिले के फगवाड़ा स्थिति लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) का है। यहां पर मंगलवार को एक छात्र ने खुदकुशी कर ली। घटना के बाद छात्रों ने हंगामा करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। बताया गया है कि यूनिवर्सिटी में पढऩे वाली 21 वर्षीय छात्र की मौत से तनावपूर्ण स्थिति हो गई थी। मंगलवार शाम पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा छात्र की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। बताय जा रहा है कि मृतक केरल से था। वह यहां एलपीयू में डिजाइन कोर्स के प्रथम वर्ष में अध्ययन कर रहा था।

सुसाइड नोट बरामद
पुलिस द्वारा बताया गया है कि जैसा कि सुसाइड नोट से पता चला है कि प्रथम दृष्टया छात्र को निजी परेशानियां थी। छात्र के माता-पिता को सूचना दे दी गई है और वे यूनिवर्सिटी पहुंच रहे हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल एलपीयू के कुलपति हैं।

छात्रों ने किया हंगामा
घटना के बाद विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने काबू पा लिया गया है।  शांति बनाए रखने के लिए बुधवार को भी पुलिस बल तैनात रह। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने के लिए कहा है।

इसके पहले भी हो चुकी घटना
बता दें कि दो दिन पहले ही पंजाब की मोहाली स्थिति चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हॉस्टल में छात्राओं के कथित अश्लील वीडियो वायरल होने पर हंगामा खड़ा हो गया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्रा, उसके बॉयफ्रेंड और एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लिया है। आरोप है कि  गिरफ्तार हुई छात्रा ने हॉस्टल की छात्राओं के अश्लील वीडियो शूट कर लीक किए थे।