IMD Alert: देश के इस राज्य में भारी बारिश का अलर्ट, 26 जिलों के स्कूल व कॉलेज बंद, जलभराव की बनी स्थिति

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूरे राज्य में बारिश का जारी किया अलर्ट 
 | 
Heavy rain alert schools and colleges closed in 26 districts

भरत के तमिलनाडु राज्य में पिछले कई दिनों से भीषण बारिश का दौर चल रहा है। हालात ये हैं कि बारिश के कारण प्रदेश के चेन्नई सहित करीब 26 जिलों में स्कूल और कॉलेज में छुट्टी घोषित कर दी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग द्वारा आज भी पूरे प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आइएमडी द्वारा बारिश की चेतावनी मिलने के बाद प्रदेश प्रशासन ने स्कूलों व कॉलेजों में छुट्टी घोषित करने का निर्णय लिया है।

इन जिलों के स्कूल-कालेजों में छुट्टी
बता दें कि बारिश के चलते प्रदेश बुरी तरह से प्रभावित है। जिसके चलते तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, शिवगंगा, कांचीपुरम, मदुरै, डिंडीगुल और अन्य जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है। तिरुवल्लूर में तो जिला कलेक्टर ने शुक्रवार को ही बारिश के पूर्वानुमान के आधार पर जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों में शनिवार के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी थी।

पुडुचेरी के स्कूलों में भी छुट्टी 
बताया गया है कि बारिश के कारण कांचीपुरम और मदुरै जिलों में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं शिवगंगा और डिंडीगुल जिलों में केवल स्कूलों की छुट्टी रहेगी। वहीं पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने भी भारी बारिश के चलते हुए सभी स्कूलों और कॉलेजों में आज छुट्टी का ऐलान किया है। भीषण बारिश के चलते पुडुचेरी में जलभराव तस्वीरें भी सामने आई हैं।

मौसम में हो रहा परिवर्तन
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने श्रीलंका के तट से दूर बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपरी इलाके में चक्रवाती परिसंचरण के साथ एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की सूचना दी है। इसके चलते आगामी 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान है। 

दक्षिण-पश्चिम खाड़ी पर निम्न दबाव का क्षेत्र बना
वहीं आईएमडी ने ट्विटर के जरिए बताया है कि श्रीलंका तट से दूर बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपरी क्षेत्र में निम्न दबाव का क्षेत्र बना है। इस चक्रवाती परिसंचरण के साथ ही  मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। जिसके चलते आने वाले  24 घंटों में  अधिक तेज होने की संभावना है।