ICC ODI Ranking: दुनिया की नंबर-1 टीम बन जाएगी टीम इंडिया! बस न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में करना होगा ये कमाल

कल यानी 25 नवंबर को शुरू होगी सीरीज 
 | 
Teem India

भारतीय टीम के पास  ICC रैंकिंग में दुनिया की नंबर-1 वनडे टीम बनने का एक बार फिर मौका है। फिलहाल   टीम इंडिया ICC टी20 रैंकिंग में नंबर-1 और टेस्ट में दुनिया की नंबर-2 टीम  है। यदि भारतीय टीम को दुनिया की नंबर-1 वनडे टीम का ख़िताब हासिल करना है, तो उसे न्यूजीलैंड के विरुद्द शुरू हो रही  वनडे सीरीज में बड़ा कमाल करना होगा। 

... तो दुनिया की नंबर-1 ODI टीम बन जाएगी भारतीय टीम !

ICC रैंकिंग में सुधार करते हुए दुनिया की नंबर-1 वनडे टीम बनकर भारतीय टीम इंडिया की शान बढ़ाने का अच्छा मौका है। इसके लिए भारतीय टीम को न्यूजीलैंड को तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में 3-0 से शिकस्त देनी होगी। बता दें कि  भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच कल यानी 25 नवंबर को ऑकलैंड में भारतीय समय अनुसार सुबह 7:00 बजे से खेला जाएगा। 

ICC वनडे रैंकिंग में इस समय न्यूजीलैंड टॉप पर है

बता दें की ICC वनडे रैंकिंग में 114 अंकों के साथ इस समय न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर है, जबकि  भारत 112 अंक लेकर वनडे रैंकिंग में तीसरे पायदान  पर है। भारतीय टीम यदि  न्यूजीलैंड को तीन मैचों में हराकर सीरीज में 3-0 से जीत लेती है तो उसके 116 अंक हो जाएंगे और वह दुनिया की नंबर-1 वनडे टीम बनने का गौरव हासिल कर लुगी। यदि भारत के हाथों वनडे सीरीज न्यूजीलैंड 3-0 से हारता है तो न्यूजीलैंड के 108 अंक हो जाएंगे और वह वनडे रैंकिंग में  खिसक कर नंबर-4 पर जाएगा।