नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर वेतन में होगी बढ़ोतरी

यदि आप भी नौकरी करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. बता दे कि यदि आप भी अप्रूवल का इंतजार कर रहे हैं तो इस बार इंडिया में एक कंपनी के कर्मचारियों की वेतन में 10 फ़ीसदी तक की एवरेज वृद्धि हो सकता है.
 | 
e

यदि आप भी नौकरी करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. बता दे कि यदि आप भी अप्रूवल का इंतजार कर रहे हैं तो इस बार इंडिया में एक कंपनी के कर्मचारियों की वेतन में 10 फ़ीसदी तक की एवरेज वृद्धि हो सकता है.बता दें कि पिछले वर्ष 2022 में जहां तक यह आंकड़ा 9.4 फ़ीसदी तक था.इस वर्ष यह बढ़कर 10 फ़ीसदी तक हो गया है.

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कौन फेरी के आधुनिक सर्वे से यह पता चला है कि जो भी कर्मचारी ज्यादा काम कर रहे हैं या फिर वह अच्छा काम कर रहे हैं तो उन लोगों के सैलरी में वृद्धि की जाएगी. साथ ही कंपनियां विभिन्न प्रतिभा प्रबंधक कदमों और क्षति पूर्ण योजनाओं के जरिए महत्वपूर्ण और मुख्य प्रतिभा को बनाए रखने की ओर ध्यान देने वाली है.

एक मीडिया से बातचीत में कौन फेरी के अध्यक्ष और क्षेत्रीय प्रबंधक निदेशक नवनीत सिंह ने कहा कि विश्व भर में भारत में मंदी की और आर्थिक नरमी की चर्चा हो रही है, लेकिन भारतीय अर्थव्यवस्था के संदर्भ में  ग्रॉस डोमेस्टिक प्रोडक्ट के 6 फ़ीसदी की रेट से आगे बढ़ने की उम्मीद बताई जा रही है.इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि प्रतिभा युक्त कर्मचारियों की सैलरी में 15 फ़ीसदी से 30 फ़ीसदी तक का इजाफा भी हो सकता है.

जहां 2020 में सभी कर्मचारियों की तनख्वाह में सिक्स पॉइंट 1 पीस जी से भी कम वृद्धि हुई थी वहीं 2023 में सभी कर्मचारियों की सैलरी में 9.8 फ़ीसदी तक की वृद्धि का अनुमान लगाया जा रहा है.बता दें कि इसके अंतर्गत तकरीबन 800000 से ज्यादा कर्मचारियों वाले 818 संगठनों को शामिल किया गया है.