राजकोट भाजपा में हंगामा, पूर्व मुख्यमंत्री रूपाणी की सीट पर इस प्रत्याशी के चयन से नाराजगी

राजकोट भाजपा में हंगामा, पूर्व मुख्यमंत्री रूपाणी की सीट पर इस प्रत्याशी के चयन से नाराजगी

 | 
BJP GJRAT

गुजरात में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. बीजेपी ने कल दोनों चरणों के चुनाव के लिए 160 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. बीजेपी ने जैसे ही उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, कुछ सीटों पर नाराजगी शुरू हो गई है. राजकोट में एक और समुदाय बीजेपी से खफा है.

राजकोट में बीजेपी उम्मीदवार के चयन पर नाराजगी देखने को मिली है. राजकोट पश्चिम सीट पर रघुवंशी को जगह नहीं दिए जाने पर हंगामा खड़ा हो गया और रघुवंशी समुदाय ने भाजपा के खिलाफ नाराजगी जताई है. रघुवंशी समुदाय ने सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है. राजकोट पश्चिम सीट के लिए जहां भाजपा के नगर अध्यक्ष कमलेश मिरानी का चुनाव तय था, वहीं उम्मीदवारों की सूची में दर्शिता शाह का नाम आने से रघुवंशी समुदाय में खासा आक्रोश है.

गुजरात में चुनाव की लड़ाई उत्साह से भरी है. सौराष्ट्र की राजधानी राजकोट में बीजेपी ने जब आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची का ऐलान किया है तो बीजेपी ने मंत्री रैयानी समेत सभी विधायकों को बाहर कर नए चेहरों को टिकट दिया है. दूसरी ओर, जिन उम्मीदवारों ने सोसायटी के नाम पर टिकट की मांग की थी, वे टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं. बीजेपी के पुराने नेता और अपागिगा ओटला के महंत नरेंद्र बापू सोलंकी का विरोध जारी है. नरेंद्र सोलंकी ने राजकोट शहर बीजेपी के नेता पर भारी आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, राजकोट दक्षिण सीट पर विश्वकर्मा समाज की भारी उपेक्षा की जाएगी. नरेंद्र बापू आज रात सोशल मीडिया पर लाइव होंगे।

नरेंद्र बापू दक्षिण सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने साधु संतों को भी टिकट नहीं दिया है, उन्होंने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है. राजकोट साउथ सीट से बीजेपी ने गोविंद पटेल का टिकट काटकर रमेश टीलाला को टिकट दिया है.