रात को सोने से पहले पति पत्नी ना करें ये बातें, वरना संबंधों में आने लगेगी कड़वाहट

Husband Wife Sleeping Tips: रात को सोने से पहले पति-पत्नी ना करें ये बातें, वरना संबंधों में आने लगेगी कड़वाहट
 | 
relationship

हर इंसान सुख भरा विवाहित जीवन जीना चाहता है, जिसके लिए वह हर मुमकिन कोशिश करता है। ऐसे में पति-पत्नी को कई ऐसी बातों का ध्यान रखना होता है जिनके बारे में सिर्फ सही समय आने पर ही विचार-विमर्श किया जा सकता है। पति-पत्नी अपने इस रिश्ते में कई ऐसी बातें बोल देते हैं, जिनकी वजह से उन्हें बड़ा नुकसान झेलना पड़ जाता है। अगर पति-पत्नी अपने जीवन को खुशहाल बनाना चाहते है तो उनको कभी भी रात को सोने से पहले ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए जिससे उनके रिश्ते में कड़वाहट पैदा हो। 

परेशानियां बढ़ाने वाली बातें

हर इंसान के जीवन में परेशानियां आती है, लेकिन रात को सोने से पहले पति-पत्नी को कभी भी उन मुद्दों पर चर्चा नहीं करनी चाहिए, जिसकी वजह से उनके जीवन में और परेशानियां बढ़ने लगे। क्योंकि ऐसा करने से दोनों के बीच बहस होने लगती हो और बहस इतनी बढ़ जाती है कि कई बार मुंह से ऐसे शब्द निकल जाती हैं जिससे रिश्ते मे दरारे आने लगती हैं। 

धर्म-कर्म की बातें

रात को सोने से पहले धर्म-कर्म की बातें नही करनी चाहिए। रात में बिस्‍तर पर धर्म-कर्म की बातें करने से यौन संबंधों में रुचि कम होने लगती है। इसलिए बिस्तर पर सिर्फ पति-पत्नी को प्यार भरे लम्हों को याद करना चाहिए। 

मोबाइल लैपटॉप का इस्तेमाल

आज के समय में स्मार्टफोन लैपटॉप का इस्तेमाल अधिक बढ़ता जा रहा है, लोग अपने परिवार से ज्यादा लैपटॉप स्मार्टफोन के साथ समय बिता रहे हैं। हालांकि जितने इनके फायदे हैं उतने नुकसान भी हैं। लोगों के बीच दूरियां पैदा करने का सबसे बड़ा जिम्मेदार मोबाइल ही है। इसीलिए जब आप रात के समय सोने के लिए पार्टनर के पास बिस्‍तर पर जाए तो भूलकर भी उस समय मोबाइल या लैपटॉप का इस्तेमाल ना करें। क्योंकि ऐसा करना आपकी सेक्स लाइफ के लिए नुकसानदायक हो सकता है।