राजू श्रीवास्तव की तरह रीवा में मेडिकल स्टूडेंट को आया हार्ट अटैक, 21 साल का छात्र ट्रेडमिल पर बेहोश होकर गिरा, फिर नहीं उठा

तुरंत ही उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया
 | 
Like Raju Srivastava, a medical student got heart attack in Rewa

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की तरह ही मध्यप्रदेश के रीवा में एक 21 साल के मेडिकल स्टूडेंट को हार्ट अटैक आ गया। राजू श्रीवास्तव को भी ट्रेडमिल पर रनिंग करते वक्त अटैक आया था, 42 दिन जीवन और मौत के बीच जूझते हुए बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। इसी तरह से रीवा में भी एमबीबीएस सेकंड ईयर का छात्र ट्रेडमिल पर रनिंग करने के बाद थककर कूलर के सामने खड़ा हो गया। तभी अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा। तुरंत ही उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया।

OM Goyal

बता दें कि रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में ओम गोयल (21) पुत्र मुकेश गोयल एमबीबीएस सेकंड ईयर का छात्र था। छात्र मुरैना के गांधीनगर कॉलोनी का रहने वाला था। उसके पिता मुरैना में सराफा व्यपारी हैं। छात्र के साथियों के अनुसार मंगलवार रात करीब 8 बजे ओम ट्रेडमिल पर रनिंग कर रहा था। इसी दौरान उसे थकान लगी, तो वह कूलर के सामने जाकर खड़ा हो गया। थोड़ी देर बाद अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा। जिम के साथ उसे संजय गांधी मेडिकल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एक दिन पहले जिम जाना शुरू किया था 
बताया गया है कि ओम गोयल ने सोमवार से ही 'द कर्वे 2.0 जिमÓ जॉइन किया था। मंगलवार को उसका दूसरा दिन था। जिम में वह ट्रेडमिल पर रनिंग के दौरान पसीना बहने पर वह कूलर के सामने हवा लेने लगा। इसी दौरान उसे दिल का दौरा पड़ गया।

फिटनेस फ्रीक था छात्र 
पुलिस के अनुसार ओम गोयल 2020 बैच का छात्र था। दो साल से रीवा के जेल रोड स्थित सरस्वती स्कूल के सामने स्थित हॉस्टल में रखकर पढ़ाई कर रहा था। ओम फिटनेस फ्रीक था। घटना के बाद से जिम ट्रेनर फरार बताया जा रहा है। जूनियर डॉक्टरों ने जिम संचालक फोन किया तो उसने फोन नहीं रिसीव कर रहा। मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने जिम संचालक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

Like Raju Srivastava, a medical student got heart attack in Rewa

वर्कआउट करते समय रुकी दिल की धड़कन
एसजीएमएच के सीएमओ ने बताया कि प्रथमदृष्टया जांच में हार्ट अटैक की बात सामने आ रही है। बताया गया है कि शरीर के कई अंगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए। रिपोर्ट आने के बाद मौत की असली वजह सामने आएगी। वहीं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है, उससे में मौके कारण सामने आएंगे। पीएम के बाद शव घरवालों को सौंप दिया गया है।

Like Raju Srivastava, a medical student got heart attack in Rewa

जिम में नहीं है सीसीटीवी कैमार 
घटना के बाद ओम के बड़े भाई डॉ. सूरज गोयल के कहने पर पुलिस ने बंद जिम को खुलवाया है। घरवालों का कहना है कि यदि सीसीटीवी फुटेज मिल जाएंगे, तो घटना कैसे हुई यह क्लियर हो जाएगा, लेकिन जिम में सीसीटीवी नहीं लगे हैं।