Rewa News: सावधान बढ़ रहा कोरोना, आज से इन स्थानों फिर से लगेगी फ्री वैक्सीन

जिले मे 18 हजार पहुंची वैक्सीन
 | 
Rewa News: सावधान बढ़ रहा कोरोना, आज से इन स्थानों फिर से लगेगी फ्री वैक्सीन

विंध्य भास्कर न्यूज। चाइना मेें कोराना का कहर देखने के बाद देश में कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार ने लोगों का सतर्क रहने की बात कही  है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण की रफ्तार को एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की टीके लगाने की प्रक्रिया भी प्रांरभ हो गई है। इसके लिए जिले मे कोरोना संक्रमण की 18 हजार खुराक पहुंच चुकी है।

यह कोरोना संक्रमण की वैक्सीन अब तक वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को नि: शुल्क लगाई जाएगी। इसके लिए जिले में कई टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है। इनमें रीवा शहरी क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय बिछिया, के साथ ही शहरी स्वास्थ्य केंद्रों चिरहुला,बोदाबाग, चोरहटा,रानीतालाब,ढेकहा, में लगेगी इसी के साथ जिले के समस्त प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी वैक्सीन लगाई जायेगी।

सावधान बढ़ रहा कोरोना, आज से इन स्थानों फिर से लगेगी फ्री वैक्सीन
जिले मे 18 हजार पहुंची वैक्सीन


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा बताया गया है कि जो भी लोग किन्हीं कारणों से कोविड वैक्सिनेशन कि पहली, दूसरी या तीसरी खुराक नहीं ले पाये हों वो अपने नजदीकी कोविड वैक्सिनेशन सत्र पर जाकर तत्काल टीकाकरण करावे एवं स्वयं को एवं अपने परिवार को कोविड से सुरक्षित रखें। 

भीड़ भाड़ क्षेत्र में जाने से बचे
कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सलाह  दी है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए इसे जुड़े सुरक्षात्मक उपाय लोग जरूर अपनाए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। इसके मास्क लगाने  की  बात कही है। इन दिनों फिर से शादियो को सीजन प्रांरभ होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को भीड़ भाड़ वाले स्थानों में जाने से बचने की सलाह दी है। साथ ही समय समय पर हाथ धोने की बात कही हैं।