Rewa News: दोस्त की बारात में नाचते हुये युवक को पड़ा दिल का दौरान, मौके पर मौत, जानिए पूरी घटना

पूरी मस्ती के साथ नाचते-नाचते अचानक गिर पड़ा युवक, फिर नहीं उठ पाया
 | 
Rewa News

Youth dies of heart attack while dancing in procession: दोस्त की शादी की खुशी में युवक पूरी मस्ती के साथ डांस कर रहा था। आसपास खड़े लोग भी डांस का आनंद उठा रहे थे। तभी अचानक युवक लडख़ड़ाया ओर फिर गिर पड़ा। साथ में कुछ और लोग भी नाच रहे थे, जिनके पैरों के पास युवक गिरा हुआ था, लोग कुछ समझ पाते तब तक उसके प्राण पखेरू हो चुके थे। खुशियों भरे शादी के माहौल में गम का साया छा गया। आनन-फानन में दोस्त युवक को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया। 

 barat

उत्तर प्रदेश के कानपुर से आई हुई थी बारात
घटना मध्यप्रदेश के रीवा जिले की है। यहां पर उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur in Uttar Pradesh) से बारात आई हुई थी। मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात करीब 12 बजे यह घटना हुई। शहर के बस स्टैंड के पास स्थित अमरदीप मैरिज गार्डेन शादी का समाहोह चल रहा था। लड़की वाले रीवा के ही रहने वाले हैं। उत्तर प्रदेश के कानपुर से आई बारात में दूल्हे का दोस्त अभय सचान (32) पिता मूलचंद्र सचान भी कानपुर से आया था। रात के करीब 12 द्वारचार के लिए बारात मंडप की ओर जा रही थी, भीषण ठंड में बाराती नाचते-गाते जा रहे थे। डीजे की धुन पर दूल्हे का दोस्त अभय सचान भी डांस कर रहा था, जो नाचते हुये अचानक जमीन पर गिर गया।

baarat

युवक के गिरते ही बैंड बंद कराया
नाचते हुये युवक के जमीन पर गिरते ही, माहौल बदल गया, तुरंत ही बैंड व डीजे बंद कराया गया। बारात मैरेज गार्डेन के पास पहुंच चुकी थी, दोनों ही पक्षों के लोगों आनन-फानन में अभय को संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital Rewa ) लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने जांच के पश्चात युवक को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कार्डियक अरेस्ट से मौत की आशंका जताई है, युवक की मृत्यु की पुष्टि के बाद इसकी सूचना समान पुलिस को दी गई।

एक वीडियो भी आया सामने
घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें अभय कोट-पैंट पहने सिर पर पगड़ी पहने हुये नजर आ रहा है। वह बैंड की धुन में पूरी मस्ती के साथ डांस कर रहा था। अचानक डांस करते हुए वह गिर गया। वहीं, उसे साथी दूसरे दोस्त वीडियो बनाते रहे थे।

पीएम के बाद शव दोस्त ले गये कानपुर 
मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों व दोस्तों से पूछताछ की। इसके बाद बुधवार को अभय के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। और उसके बाद शव उसके दोस्तों को सौंप दिया। दोस्त शव लेकर कानपुर रवाना हो गये। वहीं समान पुलिस के मुताबिक पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आएगी।