ऋषभ पंत के स्वास्थ्य में सुधार, 4 से 6 महीने में कर सकते हैं क्रिकेट खेलना शुरू

ऋषभ पंत की स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.
 | 
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कार का एक्सीडेंट अपने घर रुड़की लौटते समय 30 दिसंबर को हुआ था. जिसके बाद उन्हें कई गंभीर चोटे आई थी जिसकी वजह से उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उसके बाद वहां से एअरलिफ्ट कर मुंबई में शिफ्ट कराया गया था.

आपको बता दें ऋषभ पंत को 2 हफ्ते में अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. मगर उन्हें इसी बीच 2 महीने तक फ्री रिहैब में बिताना होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, कई गंभीर चोट होने के बावजूद डॉक्टर ने सिर्फ एक ही सर्जरी की. बाकी की चोटों को नेचुरल तरीके से ठीक करने की कोशिश की जा रही है.

सूत्रों द्वारा पता चला था कि उनकी सभी लिगामेंट चोटिल हुए हैं और अब ऋषभ पंत की कोलेटरल लिगामेंट और एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट की सफल सर्जरी हुई है और वह उससे उबरने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि अब भी पोस्टीरियर क्रूसिएट लिगामेंट को लेकर अभी तनाव बना हुआ है. डॉक्टर का कहना है कि उनकी एमसीएल बहुत जरूरी है. 2 हफ्तों तक उनकी पीसीएल का ट्रीटमेंट किया जाएगा. आशा यह है कि उनकी दूसरी सर्जरी नहीं करनी पड़ेगी.

सूत्रों द्वारा पता चला है कि उनको ठीक होने में 4 से 6 हफ्ते लगेंगे. इसके बाद उन्हें स्ट्रेचिंग और रिहैब के लिए भेजा जाएगा. इसके बाद भी बंद को मैदान में उतरने के लिए 2 महीने और समय लगेगा. इसके बाद उन्हें काउंसलिंग से भी गुजरना होगा. उम्मीदें जताई जा रही है कि वह 4 से 6 महीने में ठीक होकर क्रिकेट खेलना शुरू कर देंगे.