तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे की इस घोषणा ने क्रिकेट प्रमियों को किया निराश

मध्य प्रदेश के रीवा जिले से पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर रह चुके हैं पांडे
 | 
Ishwar Pandey Retired

इंडियन क्रिकेट टीम के हिस्सा रहे तेज गेंदबाज  ईश्वर पांडे ने सोमवार को रिटायरमेंट की घोषण कर दी। उन्होंने इंटरनेशनल और फस्र्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। मध्य प्रदेश के रीवा जिले के इस तेज गेंदबाज ने इंस्टाग्राम पर संन्यास लेने की जानकारी साझा की। बता दें कि पांडे ने टी20 वल्र्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम के चयन होने के ठीक बाद अपने संन्यास की घोषणा की।

हालांकि 33 साल के ईश्वर पांड ने भारत के लिए एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, लेकिन वह इंटरनेशनल दौरे पर भारतीय इंडिया का हिस्सा थे, भारतीय टीम ने जब 2014 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था, तो ईश्वर पांडे उस दौरान  वनडे और टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा थे। लेकिन इस दौरान उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। ईश्वर मध्य प्रदेश के रीवा जिले से पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर के रूप में जाने जाते हैं।
Ishwar Pandey Retired

घरेलू क्रिकेट की बात करें तो 75 फस्र्ट क्लास, 58 लिस्ट ए और 71 टी20 मैच ईश्वर ने खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 263, 63 और 68 विकेट लिए हैं। वहीं आईपीएल में खिताब जीतने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का भी हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि वह पिछले तीन सीजन से आईपीएल में नहीं खेल पाये हैं। 

इंस्टाग्राम पर संन्यास का ऐलान करते हुए ईश्वर चंद पांडे ने लिखा, है कि आज वो दिन आ गया जब वो भारी मन से मैंने इंटरनेशनल और फस्र्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय कर लिया। आगे उन्होंने लिखा कि मैंने 2007 में इस शानदार यात्रा की शुरुआत की थी और तब से लेकर अब तक हर पल का आनंद लिया है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल होना गर्व की बात थी। लेकिन इस बात का दु:ख भी है कि मुझे देश के लिए और खेलने का मौका नहीं मिल सका।