राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की "उपयात्रा" का विंध्य में होगा भव्य स्वागत, जानिए कौन से बड़े नेता होंगे शामिल

रीवा जिले में 3 दिन होगी यात्रा व गांधी चौपाल, 10 नवंबर को सतना जिले में यात्रा का होगा प्रवेश
 | 
bharat jodo yatra

रीवा. भारत जोड़ो यात्रा की जिला समन्वयक कविता पांडेय ने शनिवार को शहर कांग्रेस अध्यक्ष गुरमीत सिंह (मंगू), महापौर अजय मिश्रा (बाबा) सहित कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में राजनिवास में पत्रकारों को बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू की गई भारत जोड़ों यात्रा शुरू की गई है। जिसकी उपयात्रा मध्यप्रदेश के कोने कोने से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व मार्गदर्शन में प्रारंभ हुई। उप यात्रा बुरहानपुर खंडवा इंदौर उज्जैन आगर मालवा में शामिल होगी।

विंध्य प्रदेश से उप यात्रा रीवा संभाग के सिंगरौली से 3 नवंबर को प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं यात्रा प्रभारी अजय सिंह राहुल व पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल के नेतृत्व में प्रारंभ हुई है, जो सीधी होकर रीवा जिले में 8 नवंबर को प्रवेश करेगी। उन्होंने बताया कि 8 नवंबर को दोपहर 03 बजे भारत जोड़ो यात्रा की उप यात्रा बदवार स्थित सोलर प्लांट के पास पहुंचेगी जहां कांग्रेस जन, जिला संगठन प्रभारी पूर्व सांसद प्रताप भानु शर्मा के मार्गदर्शन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में भव्य स्वागत करते हुए भारतीय संविधान व राष्ट्रध्वज प्राप्त कर रीवा जिले के लिए आगे बढ़ेंगे। 

पांडेय ने आगे बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के संदर्भ में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा ब्लॉक वाइज कार्यक्रम की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। 8 नवंबर को मोहनिया टनल सोलर प्लांट के पास से शुरू होने वाली जिले की भारत जोड़ो यात्रा का भव्य स्वागत गुढ़ नगर पंचायत सीमा में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र उपाध्याय तथा गुद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेताओ एव कांग्रेस जनों द्वारा किया जाएगा। 

नगर पंचायत गुढ़ में सभा व गांधी चौपाल के बाद स्टार विवाह घर में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है। 9 नवंबर को सुबह ध्वज वंदन प्रभात फेरी के साथ यात्रा आगे बढ़ेगी। भीटी ग्राम में रामदयाल चौरसिया के यहां गांधी चौपाल एवं स्वल्पाहार तथा चौरियार मोड़ में कांग्रेस जनों द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत व गांधी चौपाल एवं युग मैरिज गार्डन में रात्रि विश्राम तथा 10 नवंबर को यात्रा रीवा नगर में प्रवेश कर सतना जिला के सीमा बेला-केमार पहुंचेगी जहां सतना जिले के कांग्रेस जन यात्रा का भव्य स्वागत कर भारतीय संविधान तथा तिरंगा ध्वज प्राप्त कर यात्रा को आगे बढ़ाएंगे। उक्त यात्रा राहुल गांधी के आगरा मालवा पहुंचने दिन मुख्य यात्रा में शामिल होगी।  

शहर कांग्रेस अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू व महापौर अजय मिश्रा बाबा चर्चा दौरान कहा कि शहर में जगह-जगह भारत जोड़ो यात्रा का कांग्रेस जनों द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा व आम लोगों को जोड़ते हुए वर्तमान के मूलभूत जन मुद्दे महंगाई बेरोजगारी सहित अन्य जन मुद्दों की ओर केंद्र व प्रदेश सरकार का ध्यानाकर्षण कराया जाएगा। उन्होंने जिले के सभी कांग्रेस जनों से अपील की है। कि अधिक से अधिक संख्या में यात्रा का स्वागत कर यात्रा के सहभागी बनते हुए राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के उद्देश्य को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग करें। साथ ही कांग्रेस नेताओं ने रीवा जिले के कांग्रेस के जनों आम जनता है कि राहुल गांधी मध्यप्रदेश में 16 दिनो तक रहेंगे सभी लोग यात्रा में भी शामिल हो।