Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

MP Weather: एमपी में जमकर बरसे बादल, 16 जिलों में ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी IMD ने जारी की चेतावनी

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

MP Weather Update: मौसम विभाग का नया अपडेट! दरअसल, मध्य प्रदेश में मानसून ने पूरी तरीके से अपना कब्जा जमा लिया है. कई जिलों में बारिश भी देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही दिन ब दिन तेज बारिश से नदी नाले भी उफान पर आ चुके हैं. ऐसे में मौसम विभाग द्वारा आगामी 24 घंटो में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है और साथ ही सावधानी बरतने को कहा गया है. तो चलिए हम आपको आपके जिले से संबंधित बारिश का अपडेट बताते है. आपकों बता दें कि लगातार बारिश के बाद कई किलो में नुकसान भी देखने को मिला है जैसे व्यक्तियों का बह जाना, पेड़ों का गिरना आदि. ऐसे में मौसम विभाग द्वारा कई जिलों में आज तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जिसमें सागर, नरसिंहपुर, बालाघाट, देवास, धार, गुना और उज्जैन में शामिल है.


28 जून को पूरे दिन रिमझिम बारिश

इसके बाद दमोह, जबलपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, अनूपपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, मण्डला, रायसेन, विदिशा, भोपाल, सीहोर, शाजापुर, आगर और राजगढ़ में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं कल यानी 28 जून को पूरे दिन रिमझिम बारिश देखने को मिला है.


भीषण गर्मी से काफी राहत लोगो को देखने को मिली है

आपकों बता दें कि रोज रोज तेज बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज किया गया है. बता दें कि दिन का तापमान हर रोज से 7 डिग्री नीचे 27.2 डिग्री दर्ज किया गया है. जिसके बाद भीषण गर्मी से काफी राहत लोगो को देखने को मिली है. लगातार बारिश के होने वाले आगामी नुकसान से लोगो में अलर्ट जारी किया गया है. जिसे सबसे अधिक नरसिंहपुर जिले में दर्ज किया गया है. जहां नदी व नाले पूरी तरह से उफान पर पहुंच गए हैं. इसके बाद महाकौशल के जिलों में भी तेज बारिश के आसार देखने को मिला है.

---Advertisement---

Leave a Comment