2028 के ओलंपिक में शामिल हो सकता है क्रिकेट, आईसीसी ने की सिफारिश

अमेरिका के लॉस एंजेलिस 2028 ओलंपिक्स में शामिल हो सकता है क्रिकेट.
 | 
2028 Olympic

लॉस एंजेलिस में होने वाले 2028 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की आईसीसी द्वारा गुजारिश की जा रही है. इस मामले का पूरा प्लान बनाकर आईसीसी ने आयोजन समिति को भेज दिया है. ओलंपिक बजट को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने कम टीमों को शामिल करने का सोचा है, फिलहाल इस पर सोचने विचारने के बाद ओलंपिक समिति अक्टूबर तक अपना अंतिम फैसला दे देगी.

रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी ने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने के लिए अपना विचार जाया किया है. पुरुष और महिला दोनों वर्गों के लिए छह छह टीमों का T20 मैच की सिफारिश की है. इन सब का फैसला ओलंपिक समिति द्वारा किया जाएगा जो अक्टूबर महीने तक अंतिम फैसला आ जाएगा जिसके बाद आयोजक मार्च तक नए खेलों की सूची पर फैसला करेंगे. जिसके बाद मुंबई के आइओसी के सत्र में इसकी पुष्टि की जाएगी, जिसे अक्टूबर में कराया जाने की उम्मीद है. अन्य खेल जैसे बेसबॉल, सॉफ्टबॉल, फ्लैग फुटबॉल, कराटे, लेक्रॉस,  किक बॉक्सिंग ब्रेक डांसिंग, और मोटर स्पोर्ट्स भी ओलंपिक 2028 में शामिल हो सकते हैं.

अगर आईसीसी का प्रपोजल मान लिया जाएगा तो महिला और पुरुष T20 टीमों की रैंकिंग में निर्धारित समय तक टॉप पर काबिज 6-6 टीमों को एंट्री मिल सकती है.