सूर्य कुमार यादव को टीम इंडिया से किया बाहर, जानिए यह है खास वजह

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली 3 वनडे मैच सीरीज में उनका सिलेक्शन नही हुआ
 | 
Dropping Suryakumar Yadav from Bangladesh Tour

सूर्य कुमार यादव को टीम इंडिया से किया बाहर, जानिए यह है खास वजह
    
सूर्य कुमान यादव भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते खिलाडी है। वर्ष 2021 इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले सूर्य अब भारतीय क्रिकेट टिम के बल्लेबाजी की सब से अहम कड़ी बन चूके है। सूर्य कुमान यादव साल 2022 काफी शानदार रहा। वही टी20 वर्ल्डकप 2022 में भी उनका प्रदर्शन काबिले तारीफ था। सूर्य ने एक से बडकर एक शानदार पारी खेल के सभी का ध्यान उनकी तरफ खींचा था।

हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में सूर्य ने जबरदस्त पारी खेल के 111 रन बनाए। सूर्य ने मात्रा 49 गेंद में ही अपना शतक जड़ दिया था। उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने टी20 सीरीज पर कब्जा किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच के वनडे सीरीज शुरू होने जा रहीं है जो 25 नवंबर से शुरू होगी। सूर्य का इस साला का प्रदर्शन काफी दमदार रहा है। इस साला सूर्य से ज्यादा रन किसी भारतीय खिलाडी के नही है। इतनी शानदार प्रदर्शन के बावजूद लड़ता है सूर्य शायद सेलेक्टर्स के भरोसे को जीत नही सके। अगले महिने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली 3 वनडे मैच सीरीज में उनका सिलेक्शन नही हुआ इनको टीम से बाहर बैठना पड़ा है।

सूर्य कुमार यादव के अभी तक के प्रदर्शन  पर एक नजर डाले तो। उन्होंने भारत की तरफ से अभी तक 13 वनडे मुकाबले खेले है। उसमे में सूर्य ने 12 पारियां खेले कर 34 के औसत से 320 रन बनाए है। स्ट्राइक रेट 99 का। अभी तक 2 अर्ध शतक और 64 बेस्ट स्कोर रहा है। सूर्य का टी20 की तुलना में वनडे मैच का प्रदर्शन कुच खास नही रहा। वही उनके अभि तक के टी20 मैच के प्रदर्शन की बात करे तो सूर्या ने अभि तक 40 टी20 इंटरनेशनल खेली है। 44 के औसत से 1408 बना चुके है। 2 शतक और 12 अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 181 का है। टी20 की तुलना में सूर्य का प्रदर्शन अच्छा ना रहने के चलते शायद सेलेक्टर्स का भरोसा नही जीत सके इस वजह से सूर्य को आगामी वनडे सीरीज के लिए बाहर रखा है।