IND vs NZ: शानदार परफॉर्मेस के बाद भी सूर्यकुमार की जगह टीम इंडिया में नही है पक्की, जाने पूरी जानकारी

हाल ही में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुई टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. जिसमें दूसरी टी20 मैच में तो सूर्यकुमार यादव ने कमाल ही कर दिया. उन्होंने महज 49 गेंद में ही 111 रन बना लिए.
 | 
ind vs nz surykumar

हाल ही में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुई टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. जिसमें दूसरी टी20 मैच में तो सूर्यकुमार यादव ने कमाल ही कर दिया. उन्होंने महज 49 गेंद में ही 111 रन बना लिए. इन्ही की बदोलत टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा किया. 

अब 25 नवंबर से इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है. दर्शक भी चाहेगे की वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव अच्छा परफॉर्म करे. लेकिन टी20 में इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी  ऐसा लग रहा है की सिलेक्टर्स के भरोसे को जीत नही पाए है. अगले महीने इंडिया और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज होने वाली है. जिसमें सूर्यकुमार यादव को मौका नही दिया गया है.

सूर्यकुमार यादव को वनडे सीरीज में मौका नही देने के पीछे एक वजह है. दरअसल बात यह है कि टी20 के मुकाबले वनडे सीरीज में सूर्यकुमार का प्रदर्शन ठीकठाक रहा है. सूर्यकुमार ने 13 वनडे मैच खेली है. जिसमें 12 पारी में 34 की औसत से 340 रन बनाए है. इन पारी में 2 बार उन्होंने अर्धशतक लगाए है. जिसमें 64 रन बेस्ट है. अगर बात करे इनकी स्ट्राइक रेट के बारे में तो इनकी स्ट्राइक रेट 99 की मानी जाती है.

वही अगर इनके टी20 मैच की स्ट्राइक रेट देखी जाए तो 181 की है. जो कि काफी अच्छी बात है. सूर्यकुमार यादव ने अभी तक 40 टी20 मैच खेले है. जिसमें 44 की औसत से 1408 रन बनाए है. जिसमें 2 शतक और 12 अर्धशतक शामिल है.

वनडे वर्ल्डकप में जबरदस्त टक्कर

अगले साल भारत मे वनडे वर्ल्डकप होने वाला है. जिसमें मध्यक्रम में उतारने के लिए खिलाड़ी के बारे में सोचा जा रहा है. जिसमें विराट कोहली नंबर 3 पर खेलते है. और रोहित शर्मा शिखर धवन को ओपनिंग में खिलाया जा सकता है. मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव को उतारा जा सकता है. लेकिन सूर्यकुमार यादव को केएल राहुल तथा श्रेयस अय्यर से अच्छा प्रदर्शन करना होगा.