Rewa News : एसबीआई बैंक से एक नाबालिग चोर ने 1.75 लाख रुपए की रकम उड़ाकर फैलाई सनसनी

रीवा जिले के हनुमना कस्बे में हुई वारदात
 | 
SBI Hnumana

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के हनुमना में एसबीआई बैंक से एक नाबालिग ने 1.75 लाख रुपए की रकम उड़ाकर सनसनी फैला दी। बैंक में हुई चोरी की इस वारदात के बाद 10 साल के बच्चे का फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में साफ दिख रहा है कि व्यापारी के पीछे यह बच्चा आकर खड़ा होता है और फिर इधर-उधर देखता है और फिर उसके बाद सेकंडों में बैग के पीछे का चैन खोलकर रुपए लेकर गायब हो जाता है। व्यापारी ने जब बैंक स्टेटमेंट डालने के लिए बैग को पीठ से उतारा तो बैग का खुला चैन देख कर हैरान रह गया। बैग में रखी लाखों रुपए की रकम गायब थी। तुरंत हनुमना पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। जिसके बाद पहुंची पुलिस ने बैंक के  सीसीटीवी कैमरों का फुटेज देखा है। तब मासूम चोर की करनी सामने आ गई। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पीडि़त व्यापारी ने आरोपी बच्चे की पहचान बताने वाले को 10 हजार रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है। 

बताया गया है कि 10 नवंबर की दोपहर के करीब एक बज रहे थे तभी किराना व्यापारी राजेश गुप्ता पुत्र रामप्रसाद गुप्ता 40 वर्ष निवासी पहाड़ी एसबीआई बैंक की शाखा हनुमना आया हुआ था। वहां पर उसने कैश काउंटर से 1 लाख 75 हजार रुपए  निकालकर  पिट्ठू बैग में रख लिया। इसके बाद व्यापारी बैंक स्टेटमेंट निकालने लगा।  इस दौरान वह बच्चा पीछे से रैकी करता रहा। इसी दौरान उस बच्चे ने गेम कर दिया। 

सीसीटीवी फुटेज देखकर ऐसा मालूम होता है कि इस शातिर बच्चे के सहयोग में एक अन्य युवक भी व्यापारी के बगल की लाइन में खड़ा था। ताकि बैंक के अधिकारियों की बच्चे पर नजर न पड़े। वहीं व्यापारी भी उस युवक के खड़े होने से चोरों ओर से घिर गया। जिससे बच्चे ने आसानी से बैग की रकम पार कर दी है।