यूपी: कानून-व्यवस्था पर खड़े हुए सवाल; रेप के बाद बहनों की हत्या से फिर सुलगा लखीमपुर खीरी

 | 
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी। अनुसूचित जाति की दो बहनों (15 व 17 वर्ष) की बलात्कार के बाद हत्या से उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी एक बार फिर चर्चा में आ गया। निघासन क्षेत्र के एक गांव में बुधवार शाम दो बहनों के शव पेड़ से लटके मिले थे। पुलिस ने बताया कि बलात्कार के बाद उनकी हत्या की गई है। पुलिस ने मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तार की मांग को लेकर बवाल किया। हाइवे जाम कर दिया। इससे पहले किसान आंदोलन के दौरान प्रदर्शकारियों पर जीप चढ़ा देने से लखीमपुर चर्चा में था।

पुलिस ने बताया कि बुधवार को आरोपी दोनों बहनों को खेत में ले गए, जहां उन्होंने शारीरिक संबंध बनाए। युवतियों ने शादी की जिद की तो दोनों की हत्या कर शवों को पेड़ से लटका दिया। मामले में आरोपी छोटू, जुनैद, सुहैल, हफीजुर्रहमान, आरिफ व करीमुद्दीन को गिरफ्तार किया है। आरोपी पीड़ित परिवार के पड़ोसी हैं।

पैर में गोली मारकर जुनैद को पकड़ा
मुठभेड़ के बाद पकड़ा जुनैद।

गुरुवार सुबह निघासन क्षेत्र में गन्ने के खेत से जुनैद को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पैर में गोली लगी है। उसके पास से तमंचा और वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद की गई है। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने सुहैल और हफीजुर्रहमान को पकड़ लिया। फिर पीड़ित के गांव का ही छोटू पुलिस के हत्थे चढ़ा। छोटे और करीमुद्दीन को भी निघासन इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया।