रीवा की राजकुमारी मोहिना शानदार एक्टिंग करियर छोड़ शादी के बाद बिता रहीं ऐसी जिंदगी

रे रिश्ता क्या कहलाता है टीवी सीरियल के जरिये घर-घर में बनाई पहचान
 | 
Mohena Kumari

Actress Mohena Kumari: मध्यप्रदेश के रीवा राजघराने लाडली राजकुमारी मोहिना सिंह (Princess Mohena Kumari) काफी हुनरमंद हैं। जबरदस्त डांसिंग स्क्लि के साथ ही उन्होंने अभिनय के क्षेत्र में भी नाम कमाया है। टीवी का मशहूर शो ये रिश्ता क्या कहलाता है कई सालों तक दर्शकों का मनोरंजन किया है। इसी शो से अभिनेत्री हिना खान स्टार बनी थीं। वहीं इस सीरियल के और भी कई किरदारों को काफी पसंद किया गया था जिनमे से एक नाम था कीर्ति गोएनका का। जी हां! ठीक समझ रहे हैं कीर्ति गोएनका का रोल रीवा की राजकुमारी मोहिना (Princess Mohena of Rewa) ने बखूबी निभाया था। इस किरदार में उनकी सादगी और भोलेपन पर हर कोई फिदा हो गया था। अफसोस इस बात का रहा कि महज इस एक सीरियल के बाद ही मोहेना ने अपने अभिनय के करियर को अलविदा कहते हुये शादी का फैसला ले लिया।

Mohena Kumari

रीवा की राजकुमारी हैं मोहिना
रीवा रियासत की राजकुमारी मोहिना (Princess Mohena of Rewa Riyasat) को बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग का शौक था। लिहाजा वो अपने हुनर के दम पर टीवी इंडस्ट्री में आईं। टीवी के हिट शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में उन्हें काम करने का मौका मिला। इस शो में उन्होंने कीर्ति गोएनका का किरदार निभाया। जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया। लेकिन अचानक ही उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह दिया। और शादी कर ली। बतादें कि रीवा की इस राजकुमारी की शादी उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज (Uttarakhand Tourism Minister Satpal Maharaj) के छोटे बेटे सुयश रावत से हुई है।

Mohena Kumari

बिता रहीं खुशहाल मैरिड लाइफ
शादी के बाद मोहिना अपने ससुरालवालों के साथ खुशहाल जीवन बिता रही हैं। समय-समय पर वो अपने फैमली फोटो भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती रहती हैं। सोशल मीडिया पर मोहेना अक्सर अपनी वीडियो और फोटोज शेयर करती रहती हैं। बतादें कि मोहिना अपना डांसिंग ब्लॉग भी चला रही हैं। वो एक बेहतरीन क्लासिकल डांसर (classical dancer) हैं। उनके द्वारा पोस्ट किये जाने वाले वीडियो को काफी पसंद भी किये जाते हंै। मोहिना अब एक बेटे की मां भी बन चुकी हैं। और फिलहाल वो पति व बेटे और परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।