अप्राकृतिक सीन की वजस से निशब्द से लेकर कबीर सिंह तक, इन फिल्मों के मेकर्स पर भड़के दर्शक

सोशल मीडिया पर पड़ी खूब गालियां
 | 
controversial bollywood movies

यूं तो हर शुक्रवार को कई फिल्में आती हैं, इनक से कुछ फिल्में लोगों के दिमाग की घर कर जाती हैं, जिन्हें दर्शक बार-बार देखना चाहते हैं वहीं कुछ ऐसी फिल्में भी आती हैं, जिनके लिए दर्शक विरोध भी करत हैं और विभिन्न माध्यमों से मेकर्स पर भड़ास भी निकालते हैं। आज कुछ ऐसे ही फिल्मों के बारे में बात कर रहे हैं। 


द डर्टी पिक्चर
साउथ की फिल्म अभिनेत्री सिल्क स्मिता पर बनी फिल्म द डर्टी पिक्चर, जिसमें विद्या बालन लीड रोल में थीं। विद्या बालन पर इस फिल्म में कई बोल्ड सीन फिल्माए गए थे, जिसे लोगों ने खूब इंज्वय भी किया। लेकिन फिल्म के पहले पोस्टर से लेकर ट्रेलर और रिलीज के बाद तक मेकर्स को खूब विरोध और हंगामा झेलना पड़ा। हालांकि फिल्म खूब चली, और पैसा भी बनाया। सिल्क स्मिता के भाई ने भी मेकर्स को नोटिस भेजा था।

निशब्द
निशब्द यह हो फिल्म भी जिसमें अमिताभ बच्चन ने वाकई सभी को निशब्द कर दिया था। ऐसे सीन दिए थे जिसे देखकर यकीन ही नहीं होता कि बिग बी ऐसा भी कर सकते हैं। इस फिल्म का बहुत विरोध हुआ था। इस फिल्म के खिलाफ कई रैलियां निकली थीं, फिल्म को बैन तक करने की डिमांड हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जिया खान के बीच रोमांटिक केमिस्ट्री को दर्शकों ने बिल्कुल पसंद नहीं किया। हालांकि फिल्म देखने लोग थियेटर्स पर पहुंच रहे थे।

कबीर सिंह
कबीर सिंह फिल्में में कबीर का किरदार शाहिद कपूर निभा रहे थे। इस फिल्म में कबीर का किरदार लोगों को काफी वायलेंट लगा था। इस फिल्म में एक सीन हैं जब गुस्से में शाहिद, कियारा को थप्पड़ मारते हैं, इसे लेकर खूब विवाद हुआ। इसके अलवा भी फिल्में में कई एसे सेक्सुअल सीन भी थे जिसे लेकर भी विवाद हुए।

उड़ता पंजाब
शाहिद कपूर की ही एक और फिल्म थी उड़ता पंजाब। इस फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे पंजाब में ड्रग्स का कहर छाया हुआ है। इससे युवा पीढ़ी किस तरह से खराब हो रही है। पंजाब सरकार इस फिल्म को लेकर काफी नाराज हुई थी। वहीं खासकर उस सीन को लेकर काफी बवाल मचा था जिसमे शाहिद ड्रग्स लेकर परफॉर्म करते हैं।