घर के नल से अचानक टपकने लगे पानी तो हो जाए सावधान, हो सकता है कुछ गलत ऐसे रखे सावधानी

घर के नल से अचानक टपकने लगे पानी तो हो जाए सावधान, हो सकता है कुछ गलत ऐसे रखे सावधानी

 | 
vastu tips

अगर आपके घर के नल से अचानक से पानी टपकने लगता हैं. तो यह आपके लिए अशुभ संकेत हो सकता हैं. ऐसी घटना होने पर आपको सावधान हो जाना चाहिए. हम कई बार देखते है की हमारे घर का नल अचानक से टपकने लगता हैं. अगर आपके घर में भी ऐसा होता हैं. तो नल की मरम्मत जल्दी से जल्दी करवा लेनी चाहिए. क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का नल टपकना हमारे लिए अशुभ माना जाता हैं. इससे हमारे घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता हैं. और परिवार का सुख-चैन खत्म हो जाता हैं.

घर का नल टपकना क्या संकेत देता है

ऐसा माना जाता है की अचानक से घर का नल टपकने लगे. तो यह आपके लिए बहुत बड़े खतरे का संकेत हैं. आने वाले कुछ ही समय में आपको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा भी माना जाता है की घर का नल अचानक से टपकने लगे तो माता लक्ष्मी आपको संकेत दे रही हैं. की आने वाले कुछ ही समय में आपकी धनहानि होने वाली हैं. और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता हैं.

वास्तु के अनुसार क्या है इसका उपाय

अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ हैं. तो तुरंत ही टपकते हुए नल को बंद करना चाहिए. आपको जल्दी टपकते हुए नल की मरम्मत करवानी चाहिए. इसके अलावा टपकते हुए नल के पानी की निकासी उत्तर दिशा में हो रही हैं उसका ध्यान रखना चाहिए. अगर कीसी अन्य दिशा में पानी की निकासी हो रही हैं. तो वास्तु के अनुसार यह वास्तु दोष उत्पन्न करता हैं. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की रसोई का नल टपकना होता है अशुभ

अगर आपके घर की रसोई का नल टपक रहा हैं. तो सावधान हो जाइए. रसोई का नल टपकना आपके खर्चे बढ़ा सकता हैं. इससे आपको धनहानि हो सकती हैं. और आपके फ़ालतू के खर्चे बढ़ सकते हैं. इसलिए ऐसा होने पर तुरंत ही रसोई के नल को टपकते हुए बंद करे. क्योंकि जितना नल टपकेगा उतना ही आपको आर्थिक नुकसान होता रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Vindhya Bhaskar इसकी पुष्टि नहीं करता है.)