MP News: स्कूल छात्रों के लिए बड़ी खबर, शीतलहर के चलते स्कूलों में फिर दी गई छुट्टी आदेश हुआ जारी

एमपी में लगातार ठंड का प्रभाव बढ़ता जा रहा है और चल रही शीतलहर को ध्यान में रखते हुए सीधी कलेक्टर ने 19 से 21 जनवरी याक प्राथमिक स्कूलों की छुट्टी का ऐलान कर दिया है
 | 
s

एमपी में लगातार ठंड का प्रभाव बढ़ता जा रहा है और चल रही शीतलहर को ध्यान में रखते हुए सीधी कलेक्टर ने 19 से 21 जनवरी याक प्राथमिक स्कूलों की छुट्टी का ऐलान कर दिया है। कलेक्टर में आदेश जारी कर कहा है की तापमान कम होने के कारण छोटे बच्चों में ठंड का प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में सभी छोटे बच्चों के स्कूल को बंद किया जाता है।

नर्सरी से पाँचवीं तक बंद रहेंगी स्कूलें 
कलेक्टर द्वारा जारित आदेश में  नर्सरी से पाँचवीं तक के बच्चों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है।आदेश में लिखा है की सभी प्राइवेट, सरकारी एवं सीबीएसई स्कूलों में यह आदेश लागू होना चाहिए। यानी अब 19 से 21 जनवरी तक सभी पाँचवीं तक की स्कूलें बंद रहेंगी।

पाँच डिग्री तक गिरा तापमान 
कलेक्टर ने जो आदेश जारी किया उसमें यह उल्लेख किया गया कि सीधी ज़िले का तापमान लगातार गिर रहा है। ज़िले में ऐन तापमान 5 डिग्री तक पहुँच जाने के कारण ठंड का प्रभाव ज़्यादा हो रहा है। ऐसे में दिन में भी राहत नहीं मिल पा रही है। आपको बता दें की इसके पहले भी इसी तरह की ठंड पड़ी थी। प्रशासन की तरफ़ से स्कूल के समय को बदलने के साथ साथ छोटे बच्चों के स्कूलों की छुट्टी की घोषणा की जा चुकी है।