MP Online News Patwari Bharti: 9073 पदों पर निकली भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि बड़ी, फटाफट जाने बड़ी अपडेट

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की पटवारी पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया को चार दिन के लिए बढ़ा दिया गया है.जहां पटवारी की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी थी, वही है तिथि बढ़ाकर 23 जनवरी 2023 तक कर दी गई है.
 | 
d

बता दे कि मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की पटवारी पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया को चार दिन के लिए बढ़ा दिया गया है.जहां पटवारी की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी थी, वही है तिथि बढ़ाकर 23 जनवरी 2023 तक कर दी गई है.बता दें कि मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की पटवारी एवं ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 के 9073 पदों पर भर्ती लेने वाली है.

वैसे तो छात्रों द्वारा कई आवेदन दे लिए गए हैं लेकिन अभी भी इच्छुक आवेदक आवेदन करने के लिए peb.mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.बता दे किस की अंतिम तिथि 23 जनवरी तक है. इसीलिए इच्छुक आवेदक जल्दी ही इसमें आवेदन करें.साथ ही बता दी कि कुछ छात्र द्वारा कंप्लेंट की गई थी कि उनके द्वारा आवेदन नहीं हो पा रहा है क्योंकि आवेदन प्रक्रिया में कुछ गड़बड़ी थी जिसके बाद छात्रों द्वारा इसकी डेट को आगे बढ़ाने की गुहार की गई जिसके बाद पटवारी की भर्ती की अंतिम तारीख में संशोधन कर इसके तारीख को 4 दिन के लिए बढ़ा दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अभी तक मंडल के पास 5 जनवरी से अभी तक करीबन 1 लाखआवेदन आ चुके हैं.ऐसे में जाहिर सी बात है कि परीक्षा में मुकाबला होने की संभावना है.यह चयन आसान नहीं होने वाला है.साथ ही अंतिम दिन ही करीब सवा लाख आवेदन आए हैं.बता दें कि कुल 907 3 पदों में पटवारी के 6755 पद है जिसके लिए रिक्त पदों में 2113 पद अनारक्षित हैं.उक्त पदों में से 868एससी 1738 एसटी 1518 ओबीसी वर्ग और 569 ईडब्ल्यूएस के लिए निर्धारित किए गए हैं.

पटवारी के पद में भर्ती के पहले छात्रों को इन बातों का रखना होगा ध्यान:आवेदक की आयु 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए साथी एससी एसटी और ओबीसी को अधिकतम आयु 5 वर्ष के लिए बढ़ाई जाएगी.विद्यार्थियों को ग्रेजुएशन पास होना चाहिए.आवेदक को कंप्यूटर में दक्षता होनी चाहिए. साथ ही हिंदी में इंग्लिश टाइपिंग भी आनी चाहिए.आवेदक को केवल एक ही आवेदन करना है.भले ही अलग-अलग पदों के लिए कर रहे हो.उन्हें अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आवेदन करने की कोई जरूरत नहीं है.