स्कूल बैग खोलते ही छात्रा के उड़े होश, शिक्षक की सजगता से बालबाल बची छात्रा

छात्रा के स्कूल बैग से निकली दो फीट लंबी नागिन, स्कूल में मचा हड़कंप
 | 
snack in school bag

मध्यप्रदेश के दतिया जिले में एक छात्रा के स्कूल बैग से नागिन के निकलने पर हड़कंप मच गगया। रोज की तरह छात्रा घर से स्कूल गई थी। पढ़ाई के लिए जैसे ही उसने अपने बैग में किताब निकालने के लिए खोला तो उसे बैग में सांप जैसी कोई चीज नजर आई, छात्रा ने डरकर इसकी जानकारी स्कूल शिक्षक को दी। शिक्षक ने तुरंत छात्रा का बैग लिया और कक्षा के बाहर जाकर झटका तो उसमें से करीब दो फीट लंबी नागिन निकली। सांप को देखकर स्कूल में हड़कंप मच की स्थिति बन गई। छात्रा की किस्मत अच्छी रही कि उसने बैग के अंदर हाथ नहीं डाला था, वरना उसे नागिन डस सकती थी और उसकी जान भी जा सकती थी। बैग से नागिन को निकलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। देखें वीडियो -

https://youtube.com/shorts/4YabgQffudM?feature=share

शिक्षक ने दिखाई सजगता
बताया गया है कि यह घटना दतिया जिले के बड़ौनी कस्बे के शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में बुधवार की है। इस घटना का वीडियो गुरुवार को सामने आया। जानकारी के अनुसार कक्षा 10वीं की छात्रा उमा रजक (16) निवासी मलखान वाला बाग रोज की तरह बुधवार को स्कूल पहुंची थी। उसने पढऩे के लिए कक्षा में कॉपी-किताब निकालने के लिए बैग खोला तो उसे बैग में कुछ हलचल नजर आई, जिसके बाद उसने बैग को और खोला तो उसे सांप नजर आया। छात्रा सांप देखकर डर गई और तुरंत शिक्षक विजयशंकर सोनी को इसके बारे में बताया।  टीचर ने बैग में देखा तो सांप नजर आया उसके बाद उन्होंनेे स्कूल से करबी दो किमी दूर जाकर बैग से सांप को निकाला और सुरक्षित स्थान पर छोड़ा। लोग स्कूल टीचर की सजगता की तारीफ कर रहे हैं। 

इसे भी देखें : पन्ना में पलक झपकते ही चार लोगों की चमकी किस्मत, एक ही झटके में बन गए लखपति

बारिश के दिनों में होती है ऐसी घटना
छात्रा के स्कूल बैग से सांप निकलने के बाद वह काफी डरी है, हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि आखिरकार नागिन स्कूल बैग में कैसे घुस आई। स्कूल के प्राचार्य शहजाद खान ने भी छात्रा के बैग से नागिन निकलने की बात की पुष्टि की। बारिश के दिनों में अक्सर ऐसे मामले सामने आते हैं, कुछ रोज पहले जबलपुर में जूते से कोरबा सांप पकड़ा गया था।