"बीजेपी पहले डर फैलाती है और फिर इसे हिंसा में बदल देती है" भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बोले राहुल गांधी

'भारत जोड़ो यात्रा' का महाराष्ट्र के बाद मध्य प्रदेश में प्रवेश
 | 
rahul gandhi

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' महाराष्ट्र के बाद बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से मध्य प्रदेश में दाखिल हो चुकी है। अब 11 दिनों तक यह यात्रा मध्य प्रदेश के सात जिलों से गुजरेगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार सुबह मध्य प्रदेश में 'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत करते हुए सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा पहले युवाओं, किसानों और मजदूरों में डर फैलाती है और फिर इसे हिंसा में बदल देती है।

राहुल ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाइयों के बीच तिरंगे का हस्तांतरण कराने के बाद मध्य प्रदेश में यात्रा की औपचारिक शुरुआत की। इस दौरान महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह सहित  पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

सभा में राहुल ने कहा कि उनकी यात्रा देश में फैलाई जा रही हिंसा, नफरत और डर के खिलाफ है। उन्होंने केंद्र सरकार को बेरोजगारी और महंगाई को लेकर घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि  "भाजपा पहले तो युवाओं, किसानों और मजदूरों के दिलों में डर फैलाती है और फिर जब यह डर अच्छी तरह से बैठ जाता है तो वह इसे हिंसा में बदल देती है."

राहुल ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा, "हमने कन्याकुमारी से तिरंगा लेकर 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू की थी। इस तिरंगे को श्रीनगर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता।" उन्होंने कहा कि  देश का उद्योग जगत, हवाई अड्डे और बंदरगाह ये सब तीन-चार उद्योगपतियों तक सीमित रह गए हैं। रेलवे भी अब इन्हीं हाथों में जाने वाला है। गांधी ने कहा कि महंगे पेट्रोल और रसोई गैस के लिए आम आदमी की जेब से निकलने वाला धन इन्हीं उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है।  उन्होंने कहा कि "यह अन्याय का हिंदुस्तान है। ऐसा हिंदुस्तान नहीं चाहिए हमें। गरीबों को न्याय चाहिए।"