मुकेश अंबानी ने जितना जीवन भर में कमाया, उससे ज्यादा एलन मस्क ने महज 10 महीने में गंवाया, जानिए क्यों हुआ ऐसा

मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति करीब 90 अरब डॉलर 
 | 
Elon Musk

भारत के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अपने पूरे जीवन काल में जितना कमाया है, उससे कहीं अधिक एलन मस्क ने महज दस महीनों में गवां दिया है। बता दें कि इस साल मस्क की संपत्ति में 90.8 अरब डॉलर कमी हुई है। जबकि, मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति करीब 90 अरब डॉलर ही है।

विश्व के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क की गिनती अब इस साल सबसे ज्यादा दौलत गंवाने वालों में भी नंबर वन पर होने लगी है। यह पोजीशन उन्होंने फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग को पीछे करते हुए प्राप्त की है। बता दें कि ट्विटर के नए मालिक बने एलन मस्क की संपत्ति में करीब 90 .8 अरब डॉलर (लगभग 1,467,800 करोड़ रुपये ) की कमी हुई है, जबकि मार्क जुकरबर्ग की दौलत में  88.2 अरब डॉलर की। 

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार  इस साल मस्क की संपत्ति में 90.8 अरब डॉलर की कमी हुई है। वहीं इस साल फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने इस साल अब तक 88.2 अरब डॉलर की दौलत गंवाई है। जबकि दौलत गंवाने में तीसरे नंबर पर अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस हैं। इन्होंने इस साल 79.5 अरब डॉलर का झटका लगा है।


बता दें कि दौलत के मामले में एलन मस्क हों या मार्क जुकरबर्ग या फिर जेफ बेजोस। इनकी कुल दौलत का एक बड़ा भाग इनकी कंपनियों के शेयर से आता है। जिसमें इस साल भारी गिरावट हुई है। एलन मस्क की कंपनी टेस्ला का शेयर इस साल अब तक 52 प्रतिशत से अधिक गिरा है। वहीं  मार्क जुकरबर्ग की कंपनी मेटा के शेयर तो इस साल अब तक 71 प्रतिशत से ज्यादा टूटा है। जिससे इनके स्टॉक्स में गिरावट का असर इनकी कुल दौलत पर भी पड़ रहा है।