T20 world cup 2022: भारत की हार के बाद इस खिलाड़ी पर उठ रही उंगली, भड़ास निकालते हुए रिटायरमेंट लेने की दी जा रही नसीहत

भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 10 विकेट से दी करारी हार
 | 
teem india

टी20 वल्र्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया को करारी हार झेलनी पड़ी। इसके साथ ही भारत के क्रिकेट प्रमियों का वल्र्ड कम जीतने का सपाना भी टूट गया। टीम इंडिया ने यह मुकाबला 10 विकेट से हार गई। इस हार के बाद से एक बार फिर भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। पूरे देश को राहुल से ये उम्मीद नहीं थी कि वो इस तरह से फेल होंगे। भारतीय टीम की इस करारी हार के बाद लोग इस खिलाड़ी को लगातार रिटायरमेंट की सलाह दी जा रही है। 

राहुल के रिटायरमेंट की उठी मांग
पिछले कई मैचों की तरह  ही इस बार भी केएल राहुल ने  बड़े मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में राहुल ने  सिर्फ 5 रन बनाए। टी20 वल्र्ड कप में राहुल ने सेमीफाइनल तक अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया को कितना डुबोया इसका पता उनके फाइनल आंकड़े देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने अब तक 6 मैच में सिर्फ 128 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं जो देखने में बुरा नहीं लगता। लेकिन इन्हीं आंकड़े को मैच दर मैच देखें तो हकीकत कुछ और ही सामने आत है। पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने मेलबर्न में हुए पहले मैच में 6 गेंदों में 4 रन जोड़े। नीदरलैंड्स के खिलाफ सिडनी में हुए दूसरे मैच में उन्होंने 12 गेंदों में 9 रन बनाए। वहीं तीसरे मैच में पर्थ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 14 गेंदों में 9 रन, जबकि चौथे मैच में एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ 32 गेंदों में 50 रन और मेलबर्न में जिम्बाब्वे के खिलाफ 35 गेंदों में 51 रन की पारी खेली थी। इस खराब प्रदर्शन के बाद अब उनके रिटायरमेंट की मांग उठ रही है। 

लोगों ने निकाली भड़ास
सोशल मीडिया पर लोगों ने केएल राहुल के खराब प्रदर्शन को लेकर उनके ऊपर अपना खूब गुस्सा निकाल रहे हैं। इसके साथ हीउनके रिटायरमेंट की बात भी लोग लगातार बोल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट प्रेमी अब राहुल को टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेना की नसीहत दे रहे हैँ। 

भारतीय टीम को झेलनी पड़ी बुरी हार
कहां भारतीय क्रिकेट प्रेमी फाइनल में भारत और पाकिस्तान का मैच देखने का सपना संजोए हुए थे और हुआ कुछ और ही। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 169 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे इंग्लैंड की टीम ने आसानी से महज 16 ओवर्स में हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से उनके ओपनर एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने शानदार पारी खेली। और अपनी टीम को मैच जिता दिया है। जहां हेल्स ने 86 रन बनाए वहीं बटलर ने अपने बल्ले से 80 ठोंके। इसी के साथ भारत का एक और वल्र्ड कप जीतने का सपना टूट गया।